स्पोर्ट्स

पॉपुलर रैली से होगा एमआरएफ एफएमएससीआई ओवरआॅल चैम्पियन का फैसला

कोच्चि, 13 दिसम्बर । केरल के आइकोनिक पॉपुलर रैली के माध्यम से 2018 एमआरएफ एफएमएससीआई इंडियन नेशनल रैली चैम्पियनशिप के ओवरआॅल विजेता का फैसला होगा। इसी इवेंट के साथ नेशनल चैम्पियनशिप का समापन होना है। महेंद्रा एडवेंचर टीम के दो बार के आईएनआरसी चैम्पियन अमित्राजीत घोष के अभी सबसे अधिक 79 अंक हैं लेकिन एन-1 नियमों के मुताबिक चैम्पियनशिप स्टैंडिंग में वह तीन बार के एशिया पैसेफिक रैली चैम्पियन और अपनी टीम के साथी गौरव गिल से पीछे हैं। गिल के खाते में 62 अंक हैं।
घोष मौजूदा समय में यूरोपीयन रैली चैम्पियनशिप में हिस्सा ले रहे हैं और एन-1 फैक्टर के बाद उनके अंक घटकर 61 रह जाएंगे। इसके बावजूद अमित्राजीत पॉपुलर रैली में अपने साथी गिल को चुनौती देते नजर आएंगे। गिल और घोष को हालांकि अर्का मोटरस्पोर्ट्स के कर्णा कादूर से सावधान रहना होगा क्योंकि वह एन-1 फैक्टर के बाद 55 अंकों के साथ बिल्कुल उनके पीछे हैं। पूर्व आईएनआरसी चैम्पियन आईएनआरसी कटैगरी-2 में हिस्सा ले रहे लेकिन उनकी रफ्ताह और संतुलन देखते हुए लगता है कि वह खिताब के दावेदार हैं। अगर कर्णा पॉपुलर रैली जीत जाते हैं तो वह अपना दूसरा आईएनआरसी खिताब हासिल कर लेंगे लेकिन ऐसा तभी होगा जब गिल तीसरे या फिर उससे नीचे स्थान पर रहें।
पॉपुलर रैली को केरल सरकार के परिवहन सचिव श्री के. पदमकुमार ने कोच्चि के ले मेरिडियन होटल से गुरुवार को रवाना किया। इस रैली में नौ अलग-अलग स्टेज होंगे। रैली मुंडाकायाम-कुट्टिकनम सेक्टर (इदुक्की जिला) से होती हुई सुपर स्पेशल स्टेज के लिए एर्नाकुलम के एचएमटी कॉलोनी रोड पर स्थित कालामासेरी पहुंचेगी। पॉपुलर रैली के विजेताओं को ट्रॉफी सुपर स्पेशल स्टेज वेन्यू पर ही दिया जाएगा। इसी जगह पर शैम्पेन शॉवर होगा। आधिकारिक पोडियम सेरेमनी ले मेरिडियन में रविवार शाम को होगा। 
केरल 2010 के बाद पहली बार आईएनआरसी की मेजबानी कर रहा है। इसे इस साल पॉपुलर रैली का नाम दिया गया है। यह इसका 24वां संस्करण है। इस रैली के लिए देश में पहली बार मोबाइल ऐप लांच किया गया है। इससे रैली से जुड़ी खबरों, इवेंट्स, प्रोग्राम शिड्यूल और अन्य बातों की जानकारी मिलती रहेगी। ऐपजॉक द्वारा तैयार इस ऐप को गूगल प्लेस्टोर या फिर एप्पल स्टोर से मुफ्त में डाइनलोड किया जा सकता है। इसके अलावा इस क्यूआर कोड स्कैनिंग के माध्यम से भी डाउनलोड किया जा सकता है।

Related Articles

Back to top button