राष्ट्रीय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- कर्नाटक में बनेगी पूर्ण बहुमत की सरकार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक चुनाव के मद्देनजर नमो ऐप से कर्नाटक के बीजेपी नेताओं से बात की. उन्होंने कहा, जब तक कांग्रेस कल्चर को मुख्य धारा से मुक्त नहीं दिला पाएंगे, राजनीति में शुद्धता नहीं ला पाएंगा. हम जनता को गुमराह करके चुनाव में नहीं जाना चाहते. हमें जनता जनार्दन का दिल और विश्वास जीतना है.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- कर्नाटक में बनेगी पूर्ण बहुमत की सरकार

पीएम ने कहा, पिछले दो-तीन चुनाव में लगातार पराजय के बाद छूठ की राजनीति करती है. 50 बातों में 40-45 छूठ होते हैं और पांच का कोई ठिकाना नहीं होता. विदेशी एजेंटों से गुमराह करने की कोशिश होगी. कार्यकर्ताओं को विश्वास नहीं तोड़ना चाहिए. राजनीति की मुख्य धारा कांग्रेस के कुकर्मों और पापों से भरी पड़ी है.

उन्होंने कहा, कर्नाटक में आज 1400 करोड़ का विकास कार्य चल रहा है. यूपीए ने 8700 करोड़ दिए, एनडीए ने 27000 करोड़ रुपये दिए. कर्नाटक में शहरी विकास पर यूपीए ने 380 करोड़ खर्च किए, जबकि एनडीए ने 1600 करोड़ खर्च किए. कर्नाटक की सरकार रुकावट नहीं डालती और वहां के हालात और बेहतर होते. कांग्रेस की वजह से सोलर एनर्जी का काम नहीं हो पाया.

पीएम ने कहा, बेंगुलुरु के नौजवानों ने अपनी हुनर से दुनिया को परिचय कराया. उन्होंने कहा, वहां की कांग्रेस सरकार ने टॉयलेट के लिए सिर्फ 350 करोड़ खर्च किए, जबकि राज्य में केंद्र सरकार ने टॉयलेट के लिए 2100 करोड़ रुपये खर्च किए. टॉयलेट क्या धन्नासेठ के लिए बनाए गए हैं?

पीएम ने कहा, हम स्टार्ट-अप को मदद करना चाहते हैं. हम मुद्दा योजना से नवयुवकों को स्वरोजगार की राह पर लाना चाहते हैं. जो सरकार कर्नाटक वाले चुनने वाले हैं वो 2022 में भारत सरकार जो सपने देख रही है उसके अनुकुल हो.

मोदी ने कहा, कांग्रेस जवाब नहीं दे पाती, इसलिए गाली देती है. बूथ लेवल के कार्यकर्ताओं से हमारी रणनीति बढ़ती है. कांग्रेस जातिवाद का जहर फैलाकर, छूठ बोलकर, परिवारवाद को लेकर आगे बढ़ती है और हम एक भारत, श्रेष्ठ भारत पर आगे बढ़ते हैं. ऐसी सरकार बनाइए जो केंद्र के 2022 के सपने को पूरा करे. ऐसे लोग जिन्हें लग गया है कि कर्नाटक में कांग्रेस हारने वाली है, वे हंग असेंबली की बात कर रहे हैं. छूठे आंकड़ों के मुताबिक भी वे कांग्रेस को जीता नहीं पा रहे हैं तो हंग असेंबली की बात कर रहे हैं. साल 2014 में भी वे ऐसा ही कर रहे थे. कर्नाटक के लोगों से आग्रह करूंगा कि कर्नाटक का भाग्य बदलने के लिए पूर्ण बहुमत की सरकार बनाइए. दुनिया में आज भारत की अच्छी छवि है, इसका कारण है कि पूर्ण बहुमत की सरकार है.

पीएम ने कहा, कार्यकर्ताओं चुनाव में नामांकन शुरू हो गए हैं. मैं भी आपकी तरह कार्यकर्ता हूं. मैं भी कन्नड़ीदां हूं. आपके साथ कंधे से कंधा मिला कर चलूंगा. चीन के दौरे के बाद लौट कर मैं कर्नाटक की जनता का आशीर्वाद लेने आउंगा.

विधायक वी सुनिल कुमार ने कहा, बूथ के लिए आपके मंत्र क्या होने चाहिए. इस पर मोदी ने कहा, जितने पुरुष कार्यकर्ता होने चाहिए, उतनी ही महिला कार्यकर्ता हों. हर कार्यकर्ता में परिवार बांट दीजिए. आने वाले 15 दिन वे उसी परिवार से संपर्क बनाए रखें. आने वाले मतदान के दिन वे उन्हें बूथ तक ले जाने तक काम करें. चुनाव हमें बूथ का जीतना है. जो बूथ जीतेगा, वो जंग जीतेगा. भाषण और प्रचार से माहौल बनता है, लेकिन व्यक्तिगत रूप से बात करने से दिल जीतता है. बीजेपी के हर कार्यकर्ता कमल का फूल लगाए रहना चाहिए चुनाव तक.

विधायक शशिकला ने सवाल पूछा, भारत किसान प्रधान देश है. पिछले पांच साल में कर्नाटक में किसानों को बहुत परेशानी हुई. आपकी सरकार ने किसानों के लिए क्या सोचा  है? इस पर मोदी ने कहा, यह बहुत ही महत्वपूर्ण सवाल है. किसान कम खर्च पर ज्यादा कमाएं इस पर हमें कार्य करना चाहिए. हमारे एक सांसद ने वहां प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना से वहां बहुत अच्छा काम किया है. वहां ई मंडी को बल दिया जाएगा. पशुपालन और बांस की खेती को बल मिलेगा. कर्नाटक चंदन की लकड़ी के जाना जाता है, ऑस्ट्रेलिया में हमारे यहां से ही लकड़ियां ले जाकर बहुत बड़ा जंगल खड़ा कर दिया है. हमें कर्नाटक की सबसे बड़ी ताकत चंदन को बल देना है. इस दिशा में हम काम कर रहे हैं. मिट्टी  हेल्थ कार्ड पर काम करना है. सोलर पंप के लिए काम कर रहे हैं. सूर्य शक्ति से चलने वाले पंप से वो पानी निकालें. यूरिया की चोरी कम हो गई है, इससे उत्पादन में सुधार हुआ है. हम शहद का उत्पादन करना चाहते हैं.

Related Articles

Back to top button