उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़राजनीतिराज्य

प्रियंका गांधी बोलीं, ‘UP में अपराधी नहीं, महिलाओं के लिए नहीं बची कोई सुरक्षित जगह’

लखनऊ: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्राने उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता के परिजनों से मुलाकात की. प्रियंका गांधी ने पीड़िता की मौत पर परिजनों से मिलकर दुख जताया. इसके बाद प्रियंका ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि बीते एक साल पीड़िता के पूरे परिवार को परेशान किया जा रहा था. प्रियंका गांधी वाड्रा ने आरोप लगाते हुए कहा कि मैंने सुना है कि आरोपियों का सत्ताधारी दल बीजेपी से कुछ संबंध है. इसी के चलते आरोपियों को संरक्षण दिया जा रहा था. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में अपराधियों के अंदर कोई डर नही है.

इस दौरान प्रियंका गांधी वाड्रा ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर भी निशाना साधा. प्रियंका ने कहा कि सीएम योगी कहते हैं कि यूपी में अपराधियों के लिए कोई जगह नहीं है. लेकिन, उन्होंने प्रदेश को कैसे राज्य में बदल दिया है. मैं सोचती हूं कि यहां महिलाओं के लिए कोई जगह नहीं है. वहीं, उन्नाव पीड़िता के परिजनों ने कहा कि प्रियंका गांधी ने हमसे कहा है कि वो हमारे साथ न्याय के लिए लड़ेंगी. हमारी एक ही मांग है कि दोषियों को फांसी पर लटकाया जाए. तभी पीड़िता की आत्मा को शांति मिलेगी.

गौरतलब है कि प्रियंका गांधी वाड्रा को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ परिजनों के बीच ले जाया गया. इसके साथ ही पुलिस ने पीड़िता के परिजनों की भी सुरक्षा बढ़ा दी है. जिला प्रशासन ने गांव को छावनी में तब्दील कर दिया है. बता दें कि उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता ने शुक्रवार देर रात दिल्‍ली के सफदरजंग अस्‍पताल में दम तोड़ दिया.

प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर निशाना साधते हुए सिलसिलेवार दो ट्वीट किए. प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मैं ईश्वर से प्रार्थना करती हूं कि उन्नाव पीड़िता के परिवार को इस दुख की घड़ी में हिम्मत दे. यह हम सबकी नाकामयाबी है कि हम उसे न्याय नहीं दे पाए. सामाजिक तौर पर हम सब दोषी हैं लेकिन, ये उत्तर प्रदेश में खोखली हो चुकी कानून व्यवस्था को भी दिखाता है.

प्रियंका ने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि उन्नाव की पिछली घटना को ध्यान में रखते हुए सरकार द्वारा तत्काल पीड़िता को सुरक्षा क्यों नहीं दी गई. जिस अधिकारी ने उसका FIR दर्ज करने से मना किया, उस पर क्या कार्रवाई हुई. उप्र में रोज रोज महिलाओं पर जो अत्याचार हो रहा है, उसको रोकने के लिए सरकार क्या कर रही है.

Related Articles

Back to top button