अन्तर्राष्ट्रीय

फिलीपीन के पास 251 लोगों को लेकर जा रही नौका पलटी

मनीला. फिलीपीन तट के पास अशांत समुद्र में 251 लोगों को लेकर जा रही एक नौका पलट गई जिसमें अज्ञात संख्या में लोगों के हताहत होने की आशंका है. तटरक्षक प्रवक्ता अर्मांड बालिलो ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यह दुर्घटना मनीला से करीब 70 किलोमीटर पूर्व दिशा में स्थित रियल नगर के पास हुईफिलीपीन के पास 251 लोगों को लेकर जा रही नौका पलटी

नौका खराब मौसम में बंदरगाह से पोलिलो द्वीप की ओर जा रही थी. प्रवक्ता ने कहा, हमने सुना है वहां लोग हताहत हुए हैं. उन्होंने बताया कि बचाव हेलीकॉप्टर और समुद्री पोत घटनास्थल की ओर रवाना हो रहे हैं. प्रवक्ता ने कहा, हमारा मानना है कि इसमें मौसम एक बड़ा कारक है. प्रवक्ता ने बताया कि आसपास की नौकाओं ने 251 लोगों में से कुछ को बचा लिया है.

प्रवक्ता ने बताया कि नौका तब रियल से रवाना हुई जब द्वीपसमूह के दक्षिणी हिस्से में उष्णकटिबंधीय तूफान टैनबिन से निपटने की तैयारी की जा रही थी जिसके शुक्रवार तड़के जमीन से टकराने की संभावना है. यद्यपि बालिलो ने कहा कि नौका को इसलिए रवाना होने की अनुमति दी गई क्योंकि रियल या पालिलो में तूफान की कोई चेतावनी नहीं थी. प्रवक्ता ने बताया कि नौका 286 लोगों को ले जाने के लिए अधिकृत थी.

Related Articles

Back to top button