दिल्लीराष्ट्रीय

बेंगलुरु की एयरपोर्ट पर छाया घना कोहरा; 3 उड़ानें चेन्नई डाइवर्ट, 50 से अधिक प्रभावित

बेंगलुरु एयरपोर्ट पर छाए घने कोहरे की वजह से यहां आने वाली लगभग 3 फ्लाइट चेन्नई के लिए डाइवर्ट कर दी गई हैं जबकि 50 से भी ज्यादा उड़ानें प्रभावित हैं।

नई दिल्ली: देश के अधिकतर हिस्सों में पड़ रही कड़ाके की ठंड और बर्फबारी के चलते यातायात संसाधनों पर भी इसका भारी असर देखने को मिल रहा है। घने कोहरे और धुंध के कारण जहां ट्रेनों की आवाजाही पर असर पड़ रहा है वहीं हवाई रुट में भी इसका असर देखने को मिल रहा है। ताजा खबर है कि कर्नाटक इंटरनेशनल एयरपोर्ट (KIA) पर रनवे वाले क्षेत्र में ठंडे मौसम के चलते काफी गहरा धुंध छाया हुआ है जिसके चलते वहां जाने वाले विमानों को डाइवर्ट कर दिया जा रहा है। बताया जा रहा है कि दो इंडिगो और एयर इंडिया की फ्लाइट को चेन्नई के लिए डाइवर्ट कर दिया गया है। इसके अलावे 50 से अधिक उड़ानें प्रभावित बताई जा रही है। सिंगापुर से बेंगलुरु जाने वाली सिंगापुर-बेंगलुरु फ्लाइट और गोवा से बेंगलुरु जाने वाली गोवा-बेंगलुरु फ्लाइट को चेन्नई के लिए डायवर्ट कर दिया गया है। वहीं सुबह 6 बजे से 9 बजे के बीच 50 से भी अधिक फ्लाइट के उड़ान समय को आगे बढ़ा दिया गया है।

रविवार सुबह से ही बेंगलुरु में घना कोहरा छाने की वजह से लगभग तीन उड़ानों को डायवर्ट कर दिया गया है। इंडिगो ने भी इस संबंध में ट्वीट कर जानकारी दी है। ट्वीट करते हुए इंडिगो ने कहा है कि बेंगलुरु एयरपोर्ट पर दृश्यता कम होने के कारण उड़ानों का आगमन और प्रस्थान प्रभावित हो रहा है। एयरपोर्ट के लिए निकलने से पहले अपने स्टेटस जरूर चेक कर लें। बता दें कि इसके पहले गुरुवार को भी बेंगलुरु में धुंध के कारण लगभग 54 उड़ानें प्रभावित हुई थी। इसके कारण करीब 100 यात्री परेशानी में पड़ गए थे। 36 उड़ानों की उड़ान अवधि आगे बढ़ा दी गई जबकि 17 फ्लाइट देरी से अपने गंतव्य तक पहुंचे थे। शुक्रवार को कई एयरलाइन कंपनियों ने दिल्ली और बेंगलुरु एयरपोर्ट पर घने कोहरे को लेकर चेतावनी जारी की थी। स्पाइसजेट, विस्तारा और इंडियो जैसी कंपनियों ने इस संबंध में ट्वीट कर यात्रियों को आगाह किया था। आपको बता दें कि बेंगलुरु में शुक्रवार को तापमान 6.3 डिग्री दर्ज किया गया था। पिछले कुछ सालों में इसने सबसे कम तापमान का रिकॉर्ड कायम किया था। कर्नाटक मौसम विभाग के अनुसार देश के उत्तरी भाग से आने वाली ठंडी हवाओं औऱ शीतलहर के कारण दक्षिणी इलाकों में ठंड बढ़ रही है। उन्होंने अगले सप्ताह तक भी इन इलाकों में शीतलहर की संभावना जताई थी।

Related Articles

Back to top button