जीवनशैली

बेहद आकर्षक लुक पाने के लिए जानें लिपस्टिक लगाने का सही तरीका

लिपस्टिक औरत के श्रृंगार का अहम हिस्सा है। लिपस्टिक चेहरे की खूबसूरती को ओर भी बढ़ा देती है। बिल्कुल परफैक्ट तरीके से लगी लिपस्टिक चेहरे को खूबसूरत लुक देती है लेकिन बहुत सी लड़कियों को इसे लगाने का सही तरीका नहीं पता होता, जिस वजह से होंठो पर लगी लिपस्टिक फैल जाती है ।अगर लिपस्टिाक लगाते समय कुछ बातों का ध्यान रखा जाए तो यह देर तक टिकी रह सकती है –

होंठों को लिपस्टिक लगाने के लिए तैयार करें

क्या आप होंठों को लिपस्टिक लगाने से पहले तैयार करती हैं? अगर नहीं तो जान लें कि लिपस्टिक लगाने का पहला स्टेप है कि आप अपने होंठों को पहले इसके लिए तैयार करें। इसके लिए आपको सबसे पहले होंठों को एक्सफोलिएट करना होगा। आप टूथब्रश में लिप बाम लें और कुछ देर होंठों को स्क्रब करें। इसके बाद होंठो को वॉश करें और उस पर लिप प्राइमर लगाएं। इससे आपके होंठ हाइड्रेटेड रहेंगे और लिपस्टिक लगाने से सूखेंगे नहीं।

होंठों को यूं दें सही आकार

लिपस्टिक लगाने के लिए होंठों को आकार देने में सावधानी बरतने की खास जरूरत होती है। इसके लिए आप लिप लाइनर की मदद ले सकती हैं। ये लिप लाइनर आपके होंठों के रंग से मिलता हुआ होना चाहिए। ऊपर के होंठ को एम आकार देते हुए पूरा करें, लेकिन इसे पैना न करें।

अब लिपस्टिक लगाएं

लिप लाइनर लगाने के बाद लिपस्टिक ब्रश से लिपस्टिक लगाएं। लिपस्टिक को सीधे न लगाकर ब्रश की सहायता से उसे होठों पर लगाना शुरू करें। शुरुआत ऊपरी होठों के वी शेप से करें जैसे की लिप लाइनर को अप्लाई किया था फिर धीरे-धीरे पूरे होंठों पर लगाएं। पहले एक हल्का कोट लगाएं और फिर अगले कोट की मदद से लिपस्टिक को फिनिशिंग दें। इतने सब बीच में इस बात का ध्यान रखें कि होंठों के सारे कॉर्नर अच्छी तरह से कवर हो जाएं।

यूज करें टिश्यू पेपर

लिपिस्टिक लगाते समय इसका अंश आपके दातों पर ना लगे इस समस्या से बचने के लिए आप जब आप पहला कोट लगा रही हो तो, टिशू पेपर को अपने होठों को बीच में दबा कर रखें इससे अत्यनधिक लिपस्टिक निकाल जायेगी। इसके अलावा लिपस्टिक ज्यालदा न तो फैलेगी और हनी ही मिटेगी।

Related Articles

Back to top button