मनोरंजन

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन का छोटा भाई है उनसे भी ज्यादा हैंडसम और स्टाइलिश, देखे तस्वीरें

बॉलीवुड इंडस्ट्री के महानायक अमिताभ बच्चन की बात करें तो अमिताभ बच्चन पिछले चार दशक से हिंदी सिनेमा पर राज कर रहे हैं। आज लगभग 75 साल के हो चुके अमिताभ बच्चन ने अपने बॉलीवुड कैरियर में एक से बढ़कर एक फिल्मों में अपने अभिनय का प्रदर्शन किया। अपने अभिनय के बदौलत आज एक मुकाम को हासिल कर चुके अमिताभ बच्चन को अभिनय के मामले में शायद ही कोई अभिनेता पछाड़ सकता है। 75 साल की उम्र तक फिल्मों में अपने अभिनय का प्रदर्शन करने वाले अमिताभ बच्चन उन लोगों के लिए एक प्रेरणा स्रोत है। जो कि काफी कम उम्र में ही खुद को रिटायर मान कर काम करना बंद कर दिया करते हैं। इतनी ज्यादा उम्र हो जाने के बावजूद अमिताभ बच्चन पूरी उर्जा के साथ हर एक काम को करते हुए लोगों के बीच नजर आते हैं।

अब तक अपने बॉलीवुड करियर में तीन बार नेशनल अवार्ड के साथ 14 फिल्म फेयर अवार्ड अपने नाम कर चुके अभिनेता अमिताभ बच्चन को भारत सरकार ने पद्मश्री और पद्मभूषण सम्मान से भी सम्मानित किया गया है। उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद जिले में जन्म लेने वाले अमिताभ बच्चन के पिता हरिवंश राय बच्चन हिंदी जगत के मशहूर कवि रह चुके हैं।

अमिताभ बच्चन की मां की बात करें तो उनका नाम तेजी बच्चन बताया जाता हैं। आप सभी लोग अमिताभ बच्चन को अच्छी तरह जानते होंगे पर उनसे जुड़ी यह बात आपको शायद ही मालूम होगी कि अमिताभ बच्चन का एक छोटा भाई भी है। जो कि बॉलीवुड की इस रंगीन दुनिया से दूर रहा करते हैं। जिसकी वजह से लोग उनके बारे में जानते भी नहीं है। आज हम आपको अमिताभ बच्चन के भाई के बारे में बताने वाले हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अमिताभ बच्चन के छोटे भाई का नाम अजिताभ बच्चन है। अमिताभ बच्चन के छोटे भाई अजिताभ अमिताभ से उम्र में मात्र 5 साल छोटे हैं। अजिताभ बच्चन के बारे में ऐसा बताया जाता है कि वह एक बहुत बड़े बिजनेसमैन है वह लंदन में रहा करते थे। परंतु माता की मृत्यु हो जाने के बाद वह अपने परिवार सहित एक बार फिर वापस भारत लौट आए। भारत आने के बाद अजिताभ बच्चन भारत से ही अपने कारोबार को संचालित कर रहे हैं। उम्र और कद के मामले में अपने भाई से छोटे अजिताभ बच्चन आपकी पर्सनालिटी को देखकर ऐसा लगता है। मानो वह भी अपने भाई की तरह ही जवानी में काफी ज्यादा डैशिंग रहे होंगे।

अमिताभ बच्चन के भाई अजिताभ बच्चन की शादी रमोला के साथ हुई है जो की पेशे से एक बिज़नस वीमेन है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अजिताभ की पत्नी रमोला को लंदन में होने वाली पार्टियों कि शान कहा जाता था। अजिताभ और उनकी पत्नी रमोला के चार बच्चे भी है जिनका नाम भीम नीलिमा नम्रता और नैना है। उनकी बेटी नैना की शादी हाल के ही दिनों में एक्टर कुणाल के साथ हुई थी। वहीं उनके बेटे भीम पेशे से एक इन्वेस्टमेंट बैंकर है। आज अजिताभ और उनका सारा परिवार लाइमलाइट से दूर रहना ही पसंद किया करता है।

Related Articles

Back to top button