दिल्लीराष्ट्रीय

बड़गाम में सुरक्षा बलों ने सुबह हुए एनकाउंटर में दो आतंकवादियों को मार गिराया

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के बडगाम में सुरक्षा बलों ने गुरुवार सुबह हुए एनकाउंटर में दो आतंकवादियों को मार गिराया। सुरक्षा बलों को इस इलाके में कुछ आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। इसके बाद वहां स्थानीय पुलिस के सहयोग से सर्च ऑपरेशन चलाया गया। सुरक्षा बलों की इस कार्रवाई देख आतंकियों ने उन पर फायरिंग की। सुरक्षा बलों ने भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया। इसी कार्रवाई में सुरक्षा बलों के हाथों दो आतंकवादी मारे गए।

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से बडगाम और उससे सटे इलाकों में आतंकियों की हलचल बढ़ गई है। इसी वजह से सुरक्षा बल लगातार इन इलाकों में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं। दक्षिण कश्मीर के त्राल में मंगलवार को भीषण मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मौलाना मसूद अजहर के भतीजे उस्मान हैदर सहित दो आतंकवादियों को मार गिराया था। अधिकारियों के मुताबिक, वहां मुठभेड़ स्थल से एम-4 कार्बाइन भी बरामद की गई, जिनका सुरक्षाबलों पर होने वाले स्नाइपर हमलों में इस्तेमाल किए जाने की आशंका है। उस्मान के अलावा दूसरे आतंकी की पहचान शौकत अहमद खान के रूप में हुई थी।

पिछले दिनों कई आतंकी किए ढेर
बता दें, सोपोर में आतंकियों के खिलाफ एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने बीते शुक्रवार को मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया था। इससे पहले घाटी में सुरक्षाबलों को उस वक्त बड़ी कामयाबी मिली थी, जब दो अलग-अलग मुठभेड़ों में 6 आतंकी मार गिराए गए थे। इस बीच नौगाम में शुक्रवार देर रात आतंकियों ने सीआईएसएफ के एक जवान पर ग्रेनेड से हमला कर दिया था। इस हमले में एएसआई राजेश कुमार शहीद हुए थे।

Related Articles

Back to top button