फीचर्डव्यापार

बड़ा खुलासा: मैनेजर ने SBI ब्रांच से चोरी किए 84 लाख रुपये के सिक्के

पश्चिम बंगाल के मेमारी में स्थित एसबीआई ब्रांच से बैंक के ही एक सीनियर असिस्टमेंट मैनेजर ने 84 लाख रुपये मूल्य के सिक्के चोरी कर लिए. लेकिन 8 सालों से एसबीआई में काम कर रहे मैनेजर पर किसी को भी शक नहीं हुआ. ऑडिट होने के बाद मामले का खुलासा हुआ.
बड़ा खुलासा: मैनेजर ने SBI ब्रांच से चोरी किए 84 लाख रुपये के सिक्के
एचटी की रिपोर्ट के मुताबिक, आरोप है कि 35 साल के तारक जायसवाल ने लॉटरी खेलने में चोरी किए गए पैसों का इस्तेमाल किया. बैंक की करेंसी चेस्ट मैनेज करने वाले जायसवाल ने ये चोरी बीते 17 महीनों में की है.

रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने 84 लाख रुपये चोरी किए और ये सभी के सभी सिक्के थे. अगर ये माना जाए कि उन्होंने सिर्फ 10 रुपये के सिक्के चोरी किए तो 17 महीने तक उन्होंने हर दिन 2 हजार सिक्के चोरी किए होंगे (84 लाख रुपयों के लिए).

शनिवार को स्थानीय अदालत ने उन्हें 5 दिनों की पुलिस कस्टडी में भेज दिया. रिपोर्ट के मुताबिक, एक पुलिस अधिकारी ने कहा है कि जायसवाल ने जुर्म स्वीकार करते हुए कहा कि उसने सारा पैसा लॉटरी टिकट खरीदने में लगा दिया.

बताया जाता है कि ऑडिट होने के बाद जायसवाल ने बिना बताए ऑफिस आना बंद कर दिया था. करेंसी चेस्ट का इंचार्ज होने की वजह से उस पर सबसे पहले अधिकारियों को शक हो गया था. पुलिस अब यह भी जांच कर रही है कि इतनी बड़ी मात्रा में सिक्के बैंक के इस ब्रांच में क्यों रखे गए थे.

Related Articles

Back to top button