फीचर्डराष्ट्रीय

बड़ी खबर: CRPF के 80 वर्षगांठ पर मुख्य अतिथि होंगे NSA अजित डोभाल

नई दिल्ली: राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल अगले हफ्ते सीआरपीएफ के 80वें स्थापना दिवस पर परेड का मुआयना करेंगे, इसके साथ ही सीआरपीएफ के जवानों को संबोधित करेंगे. अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी दी है. अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा है कि एनएसए 19 मार्च को गुड़गांव के कादरपुर में सीआरपीएफ के अधिकारियों की प्रशिक्षण अकादमी तथा ग्रुप सेंटर में आयोजित किए जाने वाले समारोह में मुख्य अतिथि होंगे.

उल्लेखनीय है कि CRPF का गठन ब्रिटिश शासनकाल में 1939 में लिया गया था. यह दूसरी दफा होगा जब डोभाल 2014 में मोदी सरकार द्वारा एनएसए बनाए जाने के बाद से किसी भी केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CRPF) द्वारा आयोजित किए जा रहे कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लेंगे. डोभाल ने वर्ष 2015 में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) की 54वें स्थापना दिवस पर परेड का मुआयना किया था.

आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को पाकिस्‍तान स्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद ने जम्‍मू से श्रीनगर जा रहे CRPF के काफिले पर हमला किया था. इस फिदायीन हमले में 44 जवान शहीद हो गए थे. आतंकवादी हमले की जांच कर रही जांच एजेंसी एनआईए को घटनास्‍थल से महत्वपूर्ण सुबूत हाथ लगे हैं. एनआईए के सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि जांच एजेंसी को संदेह है कि हमले में इस्तेमाल की गई ईको कार 2010-11 मॉडल की हो सकती है. एनआईए कई संदिग्‍धों से भी सवाल-जवाब कर रही है.

Related Articles

Back to top button