फीचर्डराष्ट्रीय

मन की बात कार्यक्रम में पुलवामा के शहीदों को याद करके रो पड़े सीएम योगी

पुलवामा आतंकी हमले को उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को भावुक हो गए. लखनऊ में मन की बात कार्यक्रम के दौरान छात्रों ने जब सीएम योगी से आतंकवाद और कश्मीर समस्या पर सवाल पूछा तो उनके आंखों में आंसू आ गए और मंच पर ही रुमाल से अपनी आंख पोछते नजर आए. इससे पहले उन्होंने छात्रों से देरी से आने के लिए माफी मांगी. उन्हें इस कार्यक्रम में 11 बजे पहुंचना था, लेकिन वह दोपहर 1.30 बजे पहुंचे.

लखनऊ के रामप्रसाद बिस्मिल सभागार में आयोजित इस कार्यक्रम की शुरुआत सीएम योगी आदित्यनाथ ने रामप्रसाद बिस्मिल को याद करते हुए की. उन्होंने कहा, ‘रामप्रसाद बिस्मिल से पूछा गया आपकी अंतिम इच्छा क्या है, तो उन्होंने कहा इस भारत देश मे ही मेरा जन्म हो और इस देश के लिए कार्य करते हुए जान जाए.’ हम रामप्रसाद बिस्मिल का एक भव्य स्मारक गोरखपुर में बनवा रहे हैं. सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी दुनिया में एक ब्रांड बन गए हैं. उन्होंने (मोदी ने) 150 ऐसी योजनाएं शुरू कीं, जिससे यहां का नागरिक अपने सुनहरे भविष्य को देख सकता है.

युवाओं से संवाद के क्रम में बीटेक के छात्र आदित्य ने सीएम योगी से पुलवामा आतंकी हमले से जुड़ा सवाल पूछा और जानने की कोशिश की कि हमारी सुरक्षा एजेंसी क्या रही है. इसका जवाब देते हुए सीएम योगी ने कहा कि जिस तरह दिया बुझने से पहले उसकी लौ फड़फड़ाती है, उसी तरह आतंकवाद भी अब अपने समापन की ओर है और उसी वजह से आतंकी संगठन छटपटा रहे है. केंद्र सरकार ने आतंकी संगठनों के खिलाफ व्यापक मुहिम छेड़ी हुई है. पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड को भी अगले 48 घंटों में मार गिराया गया. शहीदों को याद करते हुए सीएम योगी भावुक हो गए.

महागठबंधन पर पूछे गए सवाल पर सीएम ने कहा कि देश की कीमत पर कुछ लोग राजनीति करते हैं. तुष्टिकरण के नाम पर आतंकवाद को फलने-फूलने पर मदद करते हैं. भारत को अस्थिरता की ओर ले जाने का गठबंधन है. देश में अराजकता फैलाना वाला गठबंधन है. मोदी जी के नेतृत्व में देश में व्यापक परिवर्तन आया है. भारतीय जनता पार्टी दोबारा फिर से सरकार बनाने में सफल होगी.

वोट क्यों दें? सवाल का जवाब देते हुए सीएम योगी ने कहा कि युवा के ऊर्जा को सिर्फ भाजपा ही पहचान सकती है. सरकारी भर्ती 2 लाख हुई है. एक भी भर्ती में घपला नहीं हुआ. पहले पेपर लीक हो जाता था, पहले कोई निवेश के लिए कोई नहीं आता था. यूपी में निवेश हो रहा है, जो रोजगार से जुड़ा है. पहले सरकार के पास कोई एजेंडा नहीं था, अब हमने इस पर काम कर रहे हैं. वन डिस्ट्रिक, वन प्रॉडक्ट के तहत चार लाख युवाओं को रोजगार दिया है.

राम मंदिर निर्माण से जुड़े सवाल का जवाब देते हुए सीएम योगी ने कहा कि ये देश की आस्था से जुड़ा बड़ा सवाल है. आप मानकर चलिए नामुमकिन को मुमकिन में बदलने का नाम ही मोदी है, जब 450 साल बाद अक्षयवट का दर्शन सभी के लिए संभव हो सकता है तो राम मंदिर का निर्माण भी अवश्य संभव होगा.

Related Articles

Back to top button