ऑटोमोबाइल

महामारी के प्रभाव के चलते Royal Enfield ने बंद किए अपने सभी प्लांट

Royal Enfield ने घोषणा की है कि उसने 23 मार्च 2020 से 31 मार्च 2020 तक कोरोनावयरस के संक्रमण को रोकने के लिए अपने सभी वैश्विक प्लांट बंद कर दिए हैं। कंपनी द्वारा जारी किए गए बयान के अनुसार वैश्विक बंद में चेन्नई में तिरुवोटियूर, ओरागादम और वल्लम वडगल, पूरे चेन्नई में टेक्नोलॉजी केंद्र और यूके में ब्रिकंटोरपे, लीसेस्टरशायर में सभी मैन्युफैक्चरिंग यूनिट्स के अलावा भारत में कंपनी के सभी स्वामित्व वाली डीलरशिप शामिल हैं। रॉयल एनफील्ड ने भारत में सभी डीलरशिप को उसी समय की अवधि के लिए बंद करने को कहा है जब तक स्थानीय प्रशासनिक आदेशों का पालन करने की सलाह दी गई है।

बयान के अनुसार रॉयल एनफील्ड ने मैन्युफैक्चरिंग प्लांट और कार्यालयों में वैश्विक शटडाउन सभी कर्मचारियों की सुरक्षा और कल्याण को ध्यान में रखते हुए शुरू किया गया है। इस समय अवधि के दौरान कर्मचारी अपने घर से काम करेंगे। साथ ही भी स्थायी और अस्थायी कर्मचारियों के कोई वेतन में कटौती नहीं होगी और ना हीं छंटनी होगी।

रॉयल एनफील्ड की मैन्युफैक्चरिंग प्लांट और कार्यालयों को बंद करने का निर्णय भारत में लगभग सभी मोटर वाहन कंपनियों द्वारा समान उपयों का पालन करने के अनुरूप है। सभी प्रमुख टू-व्हीलर निर्माता कंपनियों ने पहले ही भारत में और साथ ही विदेशों में सभी मैन्युफैक्चरिंग प्लांट को अस्थायी रूप से बंद करने की घोषणा की है। इंडस्ट्री बॉडी SIAM ने सभी मोटर वाहन निर्माताओं से कोरोनावायरस के प्रकोप को देखते हुए प्रोडक्शन बंद करने की अपील की है।

Related Articles

Back to top button