ऑटोमोबाइल

मात्र इतने रुपये में भारत में लांच हुई नई Suzuki Gixxer, जानें फीचर्स

Suzuki ने अपनी नई Gixxer बाइक लॉन्च कर दिया है।बी कंपनी ने इसकी दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 100,212 रुपये रखी है। यह बाइक पुराने मॉडल के मुकाबले 12,000 ज्यादा महंगी है।इस बार बाइक दिखने में नई और पहले से ज्यादा अग्रेसिव दिखाई देती है। बाइक में अब नई LED हेडलाइट दी गई है। इसके फ्यूल टैंक में कॉस्मेटिक बदलाव किये हैं जिससे यह अब ज्यादा स्पोर्टी नजर आता है। इसके अलावा बाइक में नई LED टेललाइट दी गई है। इसके अलावा बाइक में नई स्प्लिट सीट लगा दी गई है जबकि पहले यह सिंगल सीट में आती थी।

इंजन
Suzuki ने नई Gixxer में 155 cc, सिंगल-सिलिंडर इंजन लगाया है जोकि फ्यूल इंजेक्शन तकनीक से लैस है। यह इंजन इंजन 8,000 rpm पर 13.9 bhp का पावर और 6,000 rpm पर 14 Nm टॉर्क देता है। साथ ही यह 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। सेफ्टी के लिए बाइक में सिंगल चैनल एबीएस दिया है।

फीचर्स
नई Gixxer में अब नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया है। इसमें ओडोमीटर, ट्रिप मीटर, फ्यूल गेज और गियर पोजिशन की डिटेल्स मिलती हैं। यह बाइक तीन कलर में उपलब्ध है। बाइक का सीधा मुकाबला यामाहा FZ-FI, टीवीएस अपाचे RTR 160 4V FI ABS और होंडा सीबी हॉरनेट 160R से होगा।

Related Articles

Back to top button