जीवनशैली

मेहमान हो जाएंगे इंप्रेस अगर न्यू ईयर में घर को इन खास चीजों से करेंगी डेकोरेट

न्यू ईयर में अगर आप अपने घर में पार्टी का प्लान कर रहे हैं और इस सोच में डूबे हैं कि घर को कैसे अलग तरह से डेकोरेट करें तो ये खबर आपके लिए हैं। आज हम आपको को कुछ ऐसे तरीके बताते हैं जिसे अपनाकर आप कम खर्च में भी अपने घर को ऐसे सजा सकते हैं जिसे देखकर लोग इंप्रेस हो जाए। मेहमान हो जाएंगे इंप्रेस अगर न्यू ईयर में घर को इन खास चीजों से करेंगी डेकोरेट

घर के आउट डोर एरिया में लगा सकते हैं कैंडल होल्डर लालटेन
वैसे तो बाजार में डेकोरेशन की कई सारी चीजें आपको मिल जाएंगी। लेकिन अगर आप अपने घर को थोड़ा डिफरेंट लुक देना चाहते हैं तो लालटेन आपके लिए बेस्ट ऑपशन हो सकता है। ये लाइट्स मार्केट में आपको मिल जाएगी इसे आप अपने गार्डन एरिया या फिर सीढ़ियों में लगा सकते है। हालांकि इन्हें आप टांग भी सकते हैं। 

एलईडी लाइट्स बना देगी पार्टी मूड 
पार्टी के मूड को दोगुना बढ़ाने के लिए एलईडी लाइट भी अच्छा ऑपशन है। इन लाइट्स की सबसे अच्छी बात ये हैं कि इसे आप अपनी जरूरत के अनुसार शेप देकर डेकोरेशन में इस्तेमाल कर सकते हैं। हालांकि इन्हें इस्तेमाल करने का सबसे अच्छा तरीका किसी भी प्लेस को हाइलाइट करने में किया जा सकता है। जैसे कि गार्डन एरिया के कोने या फिर आपके घर का रास्ता। 

वॉस में लाइट्स को लगाकर बढ़ा सकते हैं कमरे की खूबसूरती
अगर आप अपने घर को अलग ही अंदाज में  सजाना चाहते हैं तो वॉस में लाइट्स को लगाना आपके कमरे को चार चांद लगा सकता हैं। इन लाट्स के जरिए या तो अपने कमरे के एक हिस्से में वॉस में डालकर सजाए या फिर किसी स्टिक में लपेटकर टांगने से भी कमरे की खूबसूरती बढ़ जाएगी। 

फेयरी लाइट्स देंगी डिफरेंट लुक
वॉस में पेड़ पर लगी लाइट्स भी डेकोरेशन में काफी इस्तेमाल की जा रही है। हालांकि इसे आप घर में भी आसानी से बना सकते हैं। इसके लिए बस आपको एक वॉस चाहिए और स्टिक को पेड़ की तरह शेप दीजिए। जिसमें एक दम छोटी बल्ब वाली चाइनीज लाइट लगाकर आप डोकोरेशन में इस्तेमाल कर सकते हैं। ये लाइट्स देखने में काफी खूबसूरत लगती है। 

Related Articles

Back to top button