व्यापार

यह बैंक देता है खास सुविधा, बिना ATM कार्ड के भी निकाल सकते हैं पैसा

एचडीएफसी बैंक अपने ग्राहकों को खास सुविधाएं देता है, जिसके तहत आप बिना डेबिट कार्ड के भी चुटकियों में पैसों की निकासी कर सकते हैं। इतना ही नहीं, किसी को पैसे भिजवाने के लिए अब आपको उनका खाता नंबर भी जानने की जरूरत नहीं है। बल्कि सिर्फ मोबाइल नंबर से ही आप किसी अन्य व्यक्ति को पैसे भेज सकते हैं। आइए जानते हैं कैसे।

बिना ATM कार्ड के चुटकियों में मिल जाएगा पैसा
खास बात यह है कि आपको बिना एटीएम कार्ड के चुटकियों में पैसा मिल जाएगा। एचडीएफएसी बैंक के एटीएम पर आपको पूरा दिन और पूरी रात पैसे निकालने की सुविधा मिलती है। हालांकि इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए बेनेफिश्यरी का एचडीएफसी बैंक में खाता होना अनिवार्य है।

ऐसे करें बेनेफिश्यरी का चयन
अगर आप बिना डेबिट कार्ड के पैसे निकालना चाहते हैं, तो इसके लिए ग्राहकों को बेनेफिश्यरी का चयन करना होगा। एचडीएफसी नेट बैंकिंग पर जाकर फंड ट्रांस्फर के विकल्प का चयन करने के बाद ग्राहक रिक्वेस्ट पर जाकर बेनेफिश्यरी को चुन सकते हैं। यहां अपनी जानकारी डालने के बाद कंफर्म पर क्लिक करें। इसके बाद आपके मोबाइल नंबर पर एक वन टाइम पासवर्ड (OTP) आएगा, जिसे डालने के बाद बेनेफिश्यरी के चयन करने की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। आइए अब जानते हैं कि बेनेफिश्यरी पैसों की निकासी कैसे कर सकते हैं।

बिना डेबिट कार्ड के ऐसे निकालें पैसा
बेनेफिश्यरी के पास चार डिजिट का ओटीपी और नै डिजिट की ऑर्डर आईडी आएगी। एचडीएफसी बैंक के एटीम पर यह ओटीपी और आईडी डालकर ग्राहक पैसों की निकासी कर सकते हैं। बता दें कि यह सुविधा एचडीएफसी के सभी एटीएम पर उपलब्ध है।

Related Articles

Back to top button