व्यापार

युवा दिलों को चुराने जल्द आ रही है ये खूबसूरत सेडान कार

देश की पॉपुलर कार निर्माता कंपनी होंडा कार्स इंडिया इस महीने के आखिर या फिर मार्च के पहले सप्ताह में अपनी नई फ्लैगशिप मिड साइज सेडान कार होंडा सिविक को लॉन्च कर सकती है। सभी कंपनियों की तरह होंडा ने भी इस कार के लॉन्चिंग से पहले बुकिंग लेना शुरु कर दिया है।

युवा दिलों को चुराने जल्द आ रही है ये खूबसूरत सेडान कार आपको बता दें कि होंडा सिविक को पिछले साल के ऑटो एक्सपो शो के दौरैन शोकेस किया गया था। इससे पहले होंडा ने इस कार को साल 2013 में बंद कर दिया था। ऐसे में यह देखना काफी दिलचस्प होने वाला है कि नई जनरेशन सिविक पुराने वर्जन कार से कितनी बेहतर और अलग होगी। बता दें कि होंडा सिविक कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है और इस कार को अब तक 170 देशों में करीब 24 मिलियन से भी ज्यादा ग्राहकों ने खरीदा है।

अगर हम कीमत की बात करें नई होंडा सिविक को पुराने मॉडल के मुकाबले महंगी कीमत के साथ पेश किया जा सकता है। माना जा रहा है कि 2019 सिविक को भारतीय बाजार में 16 लाख से लेकर 22 लाख रूपये एक्सशोरुम कीमत के बीच हो सकती है। इस नई जनरेशन सिविक का मुकाबला स्कोडा ऑक्टाविया, हुंडई एलांट्रा और टोयोटा कोरोला जैसी दमदार कारों से होगी।

होंडा कार्स इंडिया ने होंडा सिविक की आठवी पीढ़ी को साल 2013 में बंद कर दिया था। उस समय खबर आई थीं कि पेट्रोल की कीमतों में अचानक से बढ़ोतरी के कारण सिविक की मांग में कमी देखने को मिली थी और उस समय सिविक का डीजल इंजन नही बेचा जाता था।

Related Articles

Back to top button