अजब-गजब

ये है दुनिया की सबसे काली लड़की, फिर भी लाखों लोग मरते हैं इसकी खूबसूरती पर, तस्वीरें देखकर आप भी खो देंगे होश

हमारे समाज में रहने वाले लोग आज भी काले और गोरे लोगों के बीच मतभेद किया करते हैं। सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के कई देशों में काले और गोरे लोगों के बीच मतभेद हुआ करता है। परंतु बात अगर 21वीं सदी की करे तो आज के समय में काले लोग दुनिया भर में अपनी एक अलग पहचान कायम कर रहे हैं। आज हम आपको एक ऐसी लड़की के बारे में बताने वाले हैं जिसका रंग तो बिल्कुल काला है। ये है दुनिया की सबसे काली लड़की, फिर भी लाखों लोग मरते हैं इसकी खूबसूरती पर, तस्वीरें देखकर आप भी खो देंगे होशबावजूद इसके दुनिया भर में सबसे ज्यादा लोग इन्हें पसंद किया करते हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर इस काली लड़की को दुनिया भर के लोग क्यों पसंद किया करते हैं। तो चलिए बताते हैं आपको इसके बारे में विस्तार से…

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि जिस लड़की की बात आज हम करने वाले हैं वह लड़की सेनेगल फ्रांस की रहने वाली खोदिया डियोप है। आज लगभग 22 साल की हो चुकी इस लड़की का रंग भले ही काला है परन्तु इनकी खूबसूरती के आज लाखों लोग दीवाने हो चुके हैं। यही वजह है कि आज इस लड़की को ब्लैक ब्यूटी के नाम से भी दुनियाभर में जाना जाता है। 22 वर्षीय इस मॉडल की तस्वीरें आज सोशल मीडिया पर आए दिन वायरल हुआ करती है। आप अगर इनकी तस्वीरों को देख लेंगे तो आप इस बात को मानने से इनकार नहीं कर पायेंगे कि खूबसूरत होने के लिए इंसान का रंग का गोरा होना जरूरी नहीं है।

31 दिसंबर 1996 को जन्म लेने वाले खोदिया डियोप को चाहने वालों की बात करें तो आज लाखों की संख्या में इन्हें चाहने वाले लोग इनकी खूबसूरती के बहुत बड़े दीवाने हैं। आज 22 वर्षीय इस लड़की को दुनिया भर के लोगों के द्वारा अलग-अलग उपनाम दिया जा चुका है। जैसे कि ब्लैक ब्यूटी, मेलेनिन देवी, चारकोल, ब्लैक क्वीन इत्यादि।

काले रंग की होने के बावजूद इनके अंदर मौजूद फीचर की वजह से लोग इनकी ओर खुद-ब-खुद आकर्षित हो जाया करते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि खोदिया डियोप दुनिया की पहली ऐसी मॉडल है जिन की तस्वीरें टाइम्स मैगजीन से लेकर वौग मैगजीन के कवर पेज पर छप चुकी है।

Related Articles

Back to top button