उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़राजनीतिराज्यलखनऊ

योगी सरकार के 3 वर्ष पूरे होने पर मनेगा जश्न, जनता को देंगे अपने काम का हिसाब

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार के तीन वर्ष आगामी 19 मार्च को पूरे हो जाएंगे. इस अवसर पर योगी सरकार अपने 3 वर्ष पूरे होने का जश्न मनाएगी. यह कार्यक्रम 19 मार्च से शुरू होकर 1 हफ्ते तक चलेगा. इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने तीन वर्ष के कार्यकाल का हिसाब जनता को देंगे.

सरकार के मंत्री जनता के बीच जाएंगे और सरकार के काम का लेखा-जोखा प्रस्तुत करेंगे. योगी सरकार इस पूरे अभियान की ब्रांडिंग भी करेगी. पार्टी के सभी विधायक अपने-अपने क्षेत्रों में सरकार के तीन वर्ष के कामकाज का ब्योरा देंगे. केंद्रीय योजनाओं के क्रियान्वयन में राष्ट्रीय पैमाने पर उत्तर प्रदेश सरकार ने कई रिकॉर्ड बनाए हैं.

सौभाग्य योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना, आयुष्मान भारत योजना, स्वच्छता अभियान, शौचालय निर्माण, प्रधानमंत्री आवास योजना को लागू करने और जमीन पर उतारने में योगी सरकार ने अच्छी कामयाबी हासिल की है. इन सभी योजनाओं को भी योगी सरकार अपनी और केंद्र सरकार की साझी उपलब्धि के रूप में जनता के सामने प्रस्तुत करेगी.

इंसेफेलाइटिस, डेंगू, मलेरिया जैसी बीमारियों पर अंकुश लगाने में मिली सफलता को भी योगी सरकार अपने कार्यकाल के तीन वर्ष पूरे होने पर जनता के सामने उपलब्धि के तौर पर पेश करेगी. उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर उठाए गए कदमों, किसानों के लिए उठाए गए कदमों के साथ ही प्रदेश में इंफ्रास्ट्रक्चर निर्माण के क्षेत्र में किए गए कामों को लेकर भी योगी सरकार जनता के बीच जाएगी.

Related Articles

Back to top button