अद्धयात्म

राशिफल: 15 फरवरी, 2018 जानिए कैसा रहेगा आपका दिन…

मेष (Aries): गणेशजी कहते हैं कि आज आप परिवारजनों के साथ मिलकर घरेलू मामलों में महत्त्वपूण विचार-विमर्श करेंगे। घर की कायापलट करने के लिए कुछ नई योजना बनाएंगे। कार्यस्थल पर उच्च पदाधिकारियों के साथ महत्त्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा होगी। ऑफिस के काम से यात्रा पर जाने की संभावना है। माता तथा स्त्री वर्ग की ओर से लाभ होने की संभावना है। किसी कार्य या प्रोजेक्ट में सरकार की मदद मिलेगी। ज्यादा कार्यभार से अस्वस्थ रहेंगे। राशिफल

वृषभ(Taurus): आज आपको विदेश में रहनेवाले मित्र या करीबी से मिले समाचार की वजह से मन में प्रसन्नता रहेगी। विदेश जाने के इच्छुक लोगों के लिए अनुकूल संयोग बनेंगे। लंबी दूरी की यात्रा करने का अवसर मिलेगा। ऑफिस में कार्यभार बढ़ेगा। व्यापार में लाभ होने की संभावना है। स्वास्थ्य सामान्य रूप से मध्यम रहेगा। 

मिथुन(Gemini): आज का दिन प्रतिकूल है, अतः आज आप हर तरह से सावधान रहें। आज किसी नए कार्य का प्रारंभ न करें। क्रोध के कारण कुछ अनिष्ट न हो, इसका खास ध्यान रखिएगा। अधिक खर्च होने से हाथ तंग रह सकता है। घर में या ऑफिस में वाणी पर संयम रखने से विवाद टाल सकेंगे। किसी कारण समयानुसार खान-पान की व्यवस्था नहीं हो पाएगी। ईश्वर की आराधना से शांत मिलेगी। 

कर्क(Cancer): गणेशजी कहते हैं कि आज का पूरा दिन हर तरह से अच्छा बीतेगा। किसी खास व्यक्ति से भेंट के कारण जनसंपर्क बढ़ेगा। दोपहर बाद शॉपिंग के लिए जाने का प्लान बना सकते हैं। प्यार के मामले में सफलता मिल सकती है। उत्तम भोजन, वाहन सुख के योग हैं तथा प्रतिष्ठा में विद्धि होगी। व्यवसाय के क्षेत्र में भी लाभदायी दिन रहेगा। 

सिंह(Leo): आज का दिन मिलाजुला फलदायी है। घर में शांति का वातावरण रहेगा। दफ्तर में सहकर्मियों का कम सहयोग मिलेगा। दैनिक कार्यों में कुछ रुकावटें आएंगी। शत्रुओं की वजह से परेशानी होगी। उच्च पदाधिकारियों के साथ विवाद टालने की कोशिश रखिएगा। आप में आज उदासीनता खूब रहेगी, जिससे मानसिक व्याकुलता का अनुभव होगा। स्वास्थ्य साधारण रहेगा। खूब परिश्रम के बाद भी आज सफलता कम ही मिलेगी। 

कन्या(Virgo): गणेशजी कहते हैं कि आज आप संतान को लेकर चिंतित रहेंगे। पूरा दिन मन विचलित रह सकता है। पेट से संबंधित समस्या की वजह से दर्द रह सकता है। स्टूडेंट्स को पढ़ाई करने में मुश्किल हो सकती है। किसी आकिस्मिक खर्च की संभावना है। किसी से बातचीत के दौरान बहस होने से बचने का प्रयास रखिएगा। प्रियजनों से मिलाप होगा। शेयर-सट्टे में सावधान रहें। 

तुला(Libra): आज के दिन आप मानिसक रूप से थकावट का अनुभव करेंगे। इसके साथ ही आज आप कुछ अधिक ही भावुक भी रहेंगे। मन में उठ रहे विचारों के कारण कुछ परेशान रहेंगे। माता तथा स्त्री के विषयों में चिंता सताएगी। प्रवास के लिए आज का दिन प्रतिकूल है। पानी से दूरी रखें। नींद पूरी नहीं होने से मानिसक व्यग्रता रहेगी। पारिवारिक एवं जमीन-जायदाद के मामलों में सावधानी बरतें। 

वृश्चिक(Scorpio): कार्यसफलता, आर्थिक लाभ और भाग्यविद्धि का योग बन रहा है। भाई-बहनों के साथ परिवार को लेकर चर्चा और कोई आयोजन हो सकता है। तन-मन में स्फूर्ति और आनंद अनुभव होगा। मित्रों तथा सगे-संबंधियों का घर पर आगमन होने से आनंद होगा। आज आपकी आध्यात्मिक विद्याओं के अध्ययन में रुचि बढ़ेगी। लघु प्रवास होगा। 

धनु(Sagittarius): आज का दिन मध्यम फलदायी होगा। बेकार के खर्च करने पड़ सकते हैं। परिवारजनों के साथ गलतफहमी की वजह से मनमुटाव हो सकते हैं। कार्यों में मनचाही सफलता नहीं मिल पाएगी। दुविधायुक्त मनोदशा के कारण सही निर्णय नहीं ले पाएंगे। अतः आज कोई भी महत्वपूर्ण विषय पर निर्णय ना लें। विदेश में बसे हुए करीबी लोगों से मिले संदेश के कारण लाभ होगा। ऑफिस में कार्यभार बढे़गा। 

मकर(Capricorn): गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन पूजा-पाठ करने में बिताएंगे। धार्मिक कार्य में आप व्यस्त रहेंगे। नौकरी-व्यवसाय में भी अनुकूल परिस्थिति रहेगी। आज आपका हर कार्य सरलता से पूर्ण होगा। समाज में मान-सम्मान मिलेगा। नौकरीपेशा लोगों के प्रमोशन के योग हैं। मित्रों से तोहफे मिलने से आनंद होगा। गृहस्थ जीवन आनंदपूर्ण रहेगा। यात्रा के दौरान चोट ना लगे इसका ध्यान रखें। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। 

कुंभ(Aquarius): धन के लेन-देन व जमीन-जायदाद के सौदों में खास ध्यान देने की आवश्यकता है। मानिसक रूप से आज एकाग्रता रहेगी। बेकार के खर्च करने पड़ सकते हैं। स्वास्थ्य के विषय में ध्यान देना होगा। पूंजी-निवेश सही स्थान पर हो इसका ध्यान रखें। आपकी बातों से स्वजन सहमत न हों, ऐसी संभावना है। दूसरों की बातों में हस्तक्षेप ना करें, क्योंकि इससे नुकसान आपको हो सकता है। अपने क्रोध पर संयम रखें। 

मीन(Pisces) : मित्रों से आज आप को लाभ होगा और उनके पीछे धन भी खर्च होगा। सामाजिक कार्यों में अधिक रुचि रहेगी। मित्रों के साथ व्यवहार में सुधार होगा। किसी पर्यटन स्थल की यात्रा का प्लान बन सकता है। नए मित्र बनेंगे व ऐसे लोगों से संपर्क होगा जो कि भविष्य में आप के लिए लाभदायी साबित होंगे। घर से शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। संतान से लाभ होगा। आकिस्मिक धन लाभ के योग हैं। विदेश में बसे लोगों से शुभ समाचार प्राप्त होंगे। 

Related Articles

Back to top button