उत्तर प्रदेशराजनीति

राहुल गांधी बोले- पीएम मोदी के छप्पन इंची सीने में गरीबों-किसानों की जगह नहीं

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र में दूसरे दिन भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ही निशाने पर रखा। कहा कि मोदी की गलत नीतियों से देश की बैंकिंग व्यवस्था चरमरा गई है। एटीएम से फिर नोट गायब होने लगे हैं और प्रधानमंत्री मौन हैं। मोदी के 56 इंची सीने में गरीबों व किसानों के लिए कोई जगह नहीं है। जगेसरगंज मिलन केंद्र में लगभग तीन दर्जन छोटे-बड़े विकास कार्यों के लोकार्पण कार्यक्रम में राहुल केंद्र सरकार पर आक्रामक रहे। आठ मिनट के अपने संबोधन में किसानों और गरीबों की दुखती रगों को छेड़ते हुए वह केवल प्रधानमंत्री मोदी को ही जिम्मेदार ठहराते रहे। किसानों की बजाय 15 बड़े पूंजीपतियों का 2.5 हजार करोड़ रुपये कर्जा माफ कर देने का मुद्दा फिर दोहराया। राहुल का कहना था कि प्रधानमंत्री जाति व धर्म के नाम पर लोगों को लड़ा रहे हैं।राहुल गांधी बोले- पीएम मोदी के छप्पन इंची सीने में गरीबों-किसानों की जगह नहीं

जगदीशपुर के तातारपुर गेस्ट हाउस में रात्रि विश्राम के बाद मंगलवार को लोकार्पण कार्यक्रम में पहुंचे राहुल काफी उत्साहित थे। माथे पर तिलक धारण किए कांग्रेस अध्यक्ष ने मीडिया से अनौपचारिक भेंट में भी मोदी पर ही वार किए। बैंकों के एटीएम में नकदी संकट के सवाल पर राहुल ने तंज किया कि अच्छे दिन आ रहे हैं। उन्होंंने आरोप लगाया कि लोगों से 500 व 1000 रुपये बैंकों जमा कराकर नीरव की पॉकेट में डाल दिए। 

मेरे सामने मोदी 15 मिनट नहीं ठहर पाएंगेराहुल ने प्रधानमंत्री को संसद में बहस की चुनौती दी। बोले, नीरव व राफेल जैसे मसलों पर लोकसभा में 15 मिनट बोलने का समय मिले तो प्रधानमंत्री मेरे सामने खड़े नहीं हो पाएंगे। कहा, नीरव मोदी जैसे लोग हजारों करोड़ रुपये लेकर भागे जा रहे हैं और प्रधानमंत्री चुप्पी साधे हैं। लगता है चंद पूंजीपतियों के अच्छे दिन आ गए, गरीब किसान परेशान है। प्रधानमंत्री नीरव मोदी को अच्छी तरह जानते हैं, उसे नीरव कहकर पुकारते हैं। राफेल प्रकरण में भी प्रधानमंत्री कुछ नहीं बोलते। प्रधानमंत्री सारे देशों के चक्कर तो लगा रहे हैं परंतु सदन में समय नहीं दे रहे। 

अमेठी को पहचान नहीं पाओगे

कांग्रेस अध्यक्ष अपने विकास कार्यों का जिक्र करना नहीं भूले। खुद स्वीकृत कराए छह नेशनल हाईवे का जिक्र करते हुए कहा कि जब सभी नेशनल हाईवे पूरे होंगे तो अमेठी की तस्वीर ही बदल जाएगी और आप भी अमेठी को पहचान नहीं पाओगे। उन्होंने फूड पार्क व ट्रिपल आईटी जैसी योजनाओं को मोदी सरकार द्वारा छीनने का आरोप लगाते हुए कहा कि वह इन योजनाओं को पूरा कराकर मानेंगे।

सड़कों की दुर्दशा पर भड़के

जिला प्रशासन द्वारा सोमवार को एक सड़क का उद्घाटन करने से रोके जाने की नाराजगी राहुल गांधी ने मंगलवार को जिला सतर्कता निगरानी समिति की बैठक में जताई। बैठक में भाजपा व सपा विधायकों की गैरहाजिरी चर्चा का विषय रही। राहुल ने गत दो वर्ष से उनके प्रस्तावों पर प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना में निर्माण नहीं कराने पर एतराज जताया तो आवारा पशुओं की समस्या का निदान करने को कहा। स्कूलों में पेयजल उपलब्धता के लिए अपनी सांसद निधि से पम्प व आरओ लगाने के निर्देश दिए।

 

Related Articles

Back to top button