अजब-गजब

प्रेग्नेंट महिला को इस रेस्टोरेंट ने परोसा चूहा, जिससे हुआ 13 अरब का घाटा

क्या हो आप रेस्टोरेंट जाए और आपको खाने में चूहा परोस दिया जाए. जी हां आपका मन आगे खाने को नहीं होगा. ऐसा ही हुआ चीन के रेस्टोरेंट में.
रेस्टोरेंट ने प्रेग्नेंट महिला को परोसा चूहा, हुआ 13 अरब का घाटा
चीन में एक रेस्टोरेंट में गर्भवती महिला के सूप में मरा हुआ चूहा मिला. हालांकि इसके बाद जो हुआ उसकी रेस्टोरेंट ने भी कल्पना नहीं की थी.
चीन के इस प्रसिद्ध रेस्टोरेंट के ब्रांच को बंद कर दिया गया. चीन का यह रेस्टोरेंट काफी फेमस है. इस रेस्टोरेंट का नाम है जियाबु जियाबु( Xiabu Xiabu शिआबू शिआबू ). 1998 में खुले इस रेस्टोरेंट के चीन के कई शहरों में ब्रांच है.

हालांकि जियाबु जियाबु( Xiabu Xiabu शिआबू शिआबू ) के शेनडूंग प्रांत के आउटलेट में 6 सितंबर को बेहद बुरा हादसा हुआ. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार , महिला व उसका पति छह सितंबर को प्रसिद्ध जियाबु जियाबु( Xiabu Xiabu शिआबू शिआबू ) रेस्तरां में खाना खा रहे थे, तभी उन्हें अपने हॉटपॉट में मरा हुआ चूहा मिला.

रेस्टोरेंट तुरंत गलती कबूल कर ली. हालांकि बेहद अपमानजनक ऑफर दिया. आपको बता दें कि जियाबु जियाबु( Xiabu Xiabu शिआबू शिआबू ) अपने हॉट पॉट विधि से खाना पकाने के लिए फेमस है.

प्रेग्नेंट महिला के पति मा ने कहा कि उन्होंने इस बारे में रेस्टोरेंट के कर्मचारी को बताया. इसके बाद उसने काफी अपमानजनक ऑफर दिया. उन्होंने गर्भ में पल रहे शिशु के स्वास्थ्य पर खराब असर पड़ने पर गर्भपात कराने के लिए पैसे का ऑफर दिया गया. मा ने कहा कि उसे कर्मचारी ने कहा कि अगर आप शिशु के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो तो हम आपको गर्भपात कराने के लिए तीन हजार डॉलर (20 हजार युआन) दे सकते हैं. महिला के पति ने मुआवज़े के प्रस्ताव को ठुकरा दिया. वह चाहते थे कि मुआवज़े की राशि तय होने से पहले उनकी पत्नी का फ़ुल बॉडी चेकअप हो.

इसके बाद सूप से निकले मरे चूहे की तस्वीरें ऑनलाइन वायरल होने के बाद शिआबू शिआबू नामक हॉटपॉट रेस्टोरेंट के शेयर पूरे एक साल में सबसे निचले स्तर पर पहुंच गिर गए.

सोशल मीडिया पर कई चीनी यूजर्स ने रेस्टोरेंट के ऑफर की निंदा की है. शनिवार को रेस्टोरेंट ने बयान जारी कर इस आशंका को ख़ारिज किया था कि स्वच्छता की कमी है लेकिन बाद में उन्होंने इसे हटा लिया. वहीं इस रेस्टोरेंट की ब्रांच वेइफ़ांग सिटी में थी जहां के प्रशासन ने कहा है कि वह जियाबु जियाबु( Xiabu Xiabu शिआबू शिआबू ) रेस्टोरेंट में जांच करवाएंगे.
बीबीसी रिपोर्ट के अनुसार यह हादसा सामने आने के बाद प्रसिद्ध चीनी रेस्टोरेंट ने शेयर बाज़ार में 19 करोड़ डॉलर यानी लगभग 13 अरब रुपये गंवा दिए हैं.
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार रेस्टोरेंट ने कथित रूप से घटना के हर्जाने के तौर पर हमें बाद में 728 डॉलर (5000 युआन) दिए.” स्वास्थ्य अधिकारियों ने रेस्तरां की जांच की, लेकिन चूहा होने के कोई सबूत नहीं मिले. हालांकि रेस्टोरेंट को फिलहाल अन्य उल्लंघनों के लिए बंद कर दिया गया है.

Related Articles

Back to top button