ज्ञान भंडार

लाल रंग के कपड़े में नमक बांधकर रख दे यहाँ, फिर आपको मालामाल होने से कोई नही रोक पायेगा

वैसे तो नमक का इस्तेमाल हम सभी के घर में खाने को स्वादिष्ट बनाने के लिए किया जाता हैं। मगर क्या आप जानते हैं,कि खाने के अलावा नमक का और क्या—क्या और कैसे इस्तेमाल किया जा सकता हैं। आपको बता दें,कि ये मामूली सा नमक व्यक्ति को अपने जीवन में बहुत ही सफल और कामयाब बनाने का दम रखता हैं।

जी हां आपने सही सुना हैं,आप अगर आपने जीवन को सफल बनाना चाहते हैं और अमीर बनना चाहते हैं,तो आज हम आपको नमक से जुड़े कुछ ऐसे खास उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसको अपना कर आप अपने जीवन में सफल बन सकते हैं और जीवन की आर्थिक तंगी भी दूर हो सकती हैं। तो आइए जानते हैं। नमक के उन खास उपायों के बारे में।

ऐसा कहा जाता हैं,कि डली वाला नमक लाल रंग के कपड़े में बांधकर अगर घर के मुख्य द्वार यानी की मेन गेट पर लटका दिया जाए। तो घर में किसी भी तहर की बुरी शक्ति या फिर ताकत घर के आनंद प्रवेश नहीं कर सकती हैं और उस घर में रह रहे व्यक्तियों के व्यापार में भी बढ़ोत्तरी होगी जिससे मन प्रसन्न बना रहेगा।

वही व्यापार के विस्तार के लिए व्यापारिक प्रतिष्ठान के मुख्य द्वार पर और तिजोरी के ऊपर इस लाल रंग की नमक की पोटली को लटका देना चाहिए। इससे व्यापार में विस्तार के साथ—साथ धन लाभ भी होगा।

वही रात के वक्त सोते समय पानी में एक चुटकी नमक मिलकर हाथ पैर धोने से तनाव कम हो जाता हैं और इससे व्यक्ति को नींद अच्छी आती हैं। वही राहू और केतु का अशुभ प्रभाव भी इससे दूर हो जाता हैं।

Related Articles

Back to top button