उत्तर प्रदेश

लोकसभा में पट्टी बांधकर पहुंचे सपा सांसद धर्मेंद्र यादव

सपा अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को इलाहाबाद विश्वविद्यालय के कार्यक्रम में शामिल होने से कथित तौर पर रोकने को लेकर बुधवार को संसद में जमकर हंगामा हुआ। लोकसभा में समाजवादी पार्टी सांसद धर्मेंद्र यादव माथे पर पट्टी बांधकर पहुंचे थे।

लोकसभा में पट्टी बांधकर पहुंचे सपा सांसद धर्मेंद्र यादव उन्होंने लोकसभा में आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने प्रयागराज में सपा कार्यकर्ताओं की बेरहमी से पिटाई करवाई। साथ ही उन्होंने प्रयागराज के एसपी व डीएम के खिलाफ विशेषाधिकार हनन की बात रखी। सपा नेता मुलायम सिंह यादव ने भी अपने स्थान पर खड़े होकर विरोध जताया।

उल्लेखनीय है कि अखिलेश यादव को इलाहाबाद विश्वविद्यालय में मंगलवार को आयोजित शपथग्रहण कार्यक्रम में जाने से रोका दिया गया था। प्रशासन द्वारा लिए गए इस ऐक्शन के खिलाफ इलाहाबाद विश्वविद्यालय में एसपी गुट के नेता और उनके समर्थक आग बबूला हो गए और पथराव शुरू कर दिया था। हंगामा बढ़ता देख पुलिस ने उपद्रवियों पर कार्रवाई की थी। इस दौरान उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले से एसपी सांसद धर्मेंद्र यादव घायल हो गए। इसके अलावा कई पुलिसकर्मियों को भी चोटें आई थी।

Related Articles

Back to top button