फीचर्डराज्यराष्ट्रीय

वडोदरा में फहरा प्रदेश का सबसे ऊंचा तिरंगा, 72 फीट लंबा, 48 फीट चौड़ा

  • वडोदरा: मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने 15 अगस्त, मंगलवार को आयोजित होने वाले मुख्य राज्यस्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह से पहले सोमवार को कई कार्यक्रमों में शिरकत की। उन्होंने राज्य के सबसे ऊंचे 67 मीटर लंबे स्तंभ पर लगे विशाल राष्ट्र ध्वज का लोकार्पण भी किया। मुख्यमंत्री ने समा तालाब के किनारे राज्य के सबसे ऊंचे तिरंगे को फहराकर इसका लोकार्पण किया। वडोदरा महानगरपालिका के सौजन्य से करीब 42 लाख की लागत से तैयार सबसे ऊंचे तिरंगे को यहां उतरने वाले विमानों से शहर की एक विशिष्ट पहचान के तौर पर भी देखा जा सकेगा। इससे पहले राज्य का सबसे ऊंचा तिरंगा (करीब 60 मीटर ऊंचा) कच्छ जिले के मुंद्रा में एक कार्पोरेट कार्यालय के परिसर में फहराया गया था।
    वडोदरा में फहरा प्रदेश का सबसे ऊंचा तिरंगा, 72 फीट लंबा, 48 फीट चौड़ा– इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता तिरंगे की आन बान शान को बढ़ाते हुए भारत को फिर से विश्वगुरु के पद पर देखना चाहती है। 67 मीटर की ऊंचाई वाले राज्य के सबसे ऊंचे राष्ट्र ध्वज की नगर-जनों को भेंट देने के लिए वडोदरा महानगरपालिका को बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि गगनचुंबी ऊंचाई पर लहराता यह राष्ट्र ध्वज नई पीढ़ी को उन्नत राष्ट्रप्रेम की अविरत प्रेरणा दे। उन्होंने यह भी कहा कि लोग आतंकवाद और देश को तोड़ने का प्रयास करने वाली ताकतों को सहन नहीं करने वाले नहीं हैं।
     
    टेबलेट वितरण में अफरा-तफरी में छह छात्राएं हुई बेसुध
    रूपाणी ने वडोदरा में विद्यार्थियों को टैबलेट वितरित भी किए। हालांकि मुख्यमंत्री के इस कार्यक्रम स्थल से जाने के बाद अफरा-तफरी मच गई जिसमें छह छात्राएं बेसुध हो गईं। । चार स्टॉल धक्का-मुक्की में टूट गए ।
    – मुख्यमंत्री के जाने के बाद कार्यक्रम पंडाल में विद्यार्थियों को बुलावा देने के बाद यह वाकया पेश आया। एक साथ अधिक तादाद में विद्यार्थी पहुंच गए जिससे अफरातफरी की स्थिति बन गई।
    – सरकार ने विद्यार्थियों के लिए टोकन मूल्य पर नमो-टैबलेट वितरण योजना शुरू की है।
     
    स्मार्ट सिटी बस सेवा और वाईफाई की सीएम ने की शुरूआत
    – मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने 55 करोड़ की लागत वाली स्मार्ट सिटी बस सेवा तथा नि:शुल्क वाई फाई सेवा की शुरूआत भी की और हरणी में अत्याधुनिक पुलिस मुख्यालय का लोकार्पण भी किया। गुजरात की 50 फीसदी आबादी के शहरों में बसे होने और तेजी से बढ़ रहे शहरीकरण का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि शहरी लोगों को सुविधाएं मुहैया कराने के ध्येय से ही शहरों को स्मार्ट बनाने का अभियान शुरू किया गया है। इस अवसर पर वड़ोदरा के महापौर भरतभाई डांगर, खेल राज्य मंत्री राजेन्द्र त्रिवेदी, सांसद श्रीमती रंजनबेन भट्ट मौजूद रहे।
     
     
 

Related Articles

Back to top button