टॉप न्यूज़फीचर्डराष्ट्रीय

विदेश सचिव बोले- प्रधानमंत्री मोदी की नेपाल यात्रा का कर्नाटक चुनाव से नहीं है कोई मतलब

एजेंसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दो दिवसीय नेपाल यात्रा और मंदिर दर्शन का कर्नाटक के चुनाव से कोई लेनादेना नहीं है। विदेश सचिव विजय गोखले ने कर्नाटक में मतदान के दिन पीएम की नेपाल यात्रा को लेकर लगाए गए कांग्रेस के आरोपों को खारिज किया। उन्होंने बताया कि जब 15 फरवरी, 2018 को केपी शर्मा ओली नेपाल के पीएम बने तब मोदी ने उन्हें फोन कर बधाई दी थी। इसी दौरान यात्रा पर चर्चा हो गई थी।

 

गोखले ने बताया कि मोदी ने ओली को पहले भारत आने का न्यौता दिया। इसीलिए 7 अप्रैल को ओली दिल्ली आए थे। उन्होंने कहा कि राजकीय यात्राएं दोनों देशों की सहूलियत के मुताबिक तय होती हैं। कोई एक प्रधानमंत्री यात्रा और मुलाकात का वक्त अकेले तय नहीं कर सकता।

आचार संहिता का उल्लंघन है यात्रा का प्रसारण
कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि पीएम नेपाल में मंदिर दर्शन के जरिये कर्नाटक के मतदाताओं को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं। 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत ने कहा कि पीएम ने जानबूझकर मतदान के दिन नेपाल की यात्रा कर कर्नाटक के हिंदू मतदाताओं को रिझाने की कोशिश की। साथ ही उनकी यात्रा का प्रसारण चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन भी है। गुजरात में भी उन्होंने मतदान के बाद रोड शो किया था। यह लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं है।

 

Related Articles

Back to top button