स्पोर्ट्स

विश्व कप में बदहाली का आलम, भारतीय खिलाड़ियों को होटल में नहीं मिला जिम और स्वीमिंग पूल

विश्व कप में एक ओर बारिश को लेकर आइसीसी और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड पर सवाल खड़े हो रहे हैं। ऐसे में एक मामला और सामने आया है, जिसको लेकर आइसीसी की किरकीरी हो सकती है। खबरें सामने आई हैं कि इंग्लैंड में भारतीय खिलाड़ियों को जिम और स्वीमिंग पूल जैसी सुविधा नहीं मिल रही हैं। ऐसे में सवाल खड़ा होता है कि आखिरी आइसीसी ने आयोजन से पहले इन चीजों का ध्यान क्यों नहीं दिया ?

BCCI के एक सूत्र ने कहा कि ब्रिटेन के होटलों में जिम और स्वीमिंग पूल पर्याप्त संख्या में नहीं हैं। ऐसे में आइसीसी ने भारतीय खिलाड़ियों को प्राइवेट जिम में वर्कआउट करने को कहा है। खिलाड़ियों के लिए बुक किए गए होटलों के जिम में उनकी जरूरतों के लिहाज से पर्याप्त मशीनें नहीं हैं। इसीलिए भारतीय खिलाड़ियों को प्राइवेट जिम में वर्कआउट करने के लिए अलग से पास मुहैया कराया गया है। इंग्लैंड को इस मामले में सुधार की जरूरत है।

भारतीय टीम के प्रशंसकों और सुरक्षा को देखते हुए भी यह एक अहम मुद्दा है। भारतीय टीम के लिए कई प्रतिबंध लागू किए गए हैं और इससे टीम प्रबंधन को कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इन सबके अलावा भारतीय क्रिकेटरों के लिए यात्र भी एक सिरदर्द रहा है। खिलाड़ियों से बसों में यात्र करने को कहा जा रहा है, जबकि रेलगाड़ी से यात्र करने से काफी समय बचता है। इंटरसिटी यात्र अभी भी बसों में हो रही है, जबकि इंग्लिश प्रीमियर लीग में फुटबॉल खिलाड़ी अब समय बचाने के लिए रेलगाड़ी में इंटरसिटी यात्र करते हैं।

विश्व कप में इस मामले को श्रीलंकाई टीम ने भी उठाया है। श्रीलंकाई टीम का कहना है कि उन्हें अन्य टीमों की तुलना में अलग पिच मिली है और टीम आयोजकों की ओर से किए गए इंतजामों को लेकर भी नाखुश हैं। अब देखने की बात होगी, खिलाड़ियों की शिकायत को लेकर आइसीसी क्या कदम उठाती हैं।

Related Articles

Back to top button