अजब-गजब

वेटर को टेबल पर मिला 25 लाख रुपयों से भरा बैग, फिर जो किया वो देखकर पुलिस भी रह गयी हैरान

कहा जाता है ईमानदारी किसी भी मनुष्य का सबसे बड़ा धन होता है |ईमानदारी पूर्वक की गई कमाई से ही मनुष्य को आत्मिक सुख व शांति मिलती है। इसलिए हमेशा मानव को कोशिश करनी चाहिए कि व्यक्ति परोपकार, चरित्रवान, सत्यवादी व अ¨हसावादी होकर ही अपने कुटुम्बियों के साथ जीवन यापन करें।सही तरीके से और कड़ी मेहनत से कमाया गया धन ही मनुष्य को जीवन में खुशियाँ प्रदान करता है और यदि गलत तरीके से धन कमा भी लिया हो तो वह न सुख-शांति देता है और न ही समृद्धि। मानव का सिर्फ ईमानदारी से ही कमी गई कमाई से ही आत्मिक सुख व शांति मिलती है |

आज के समय में देखा जाये टी इमादर व्यक्ति देखने को कम ही मिलते है लेकिन ऐसा नहीं है की दुनिया में ईमानदारी ख़त्म ही हो चुकी है |कुछ लोगो में आज भी ईमानदारी जिन्दा है |आज हम आपको एक ऐसे ही इमादर वेटर की कहानी बताने वाले है जिसके एक सही निर्णय लेने की वजह से आज वो सबके नजर में सम्मानित हो रहा है क्योंकि उसने काम ही ऐसा किया है |बता दे ये मामला है चेन्नई के रेस्टोरेंट का जिसमे एक साधारण से वेटर की नौकरी करने वाले एक वेटर ने कुछ ऐसा काम किया, जिसके बाद वो रातों-रात मशहूर हो गया। जानेमाने रेस्टोरेंट श्रवण भवन में वेटर का काम करने वाले रवि ने ईमानदारी की मिसाल कायम कर दी।

आज के समय में जहाँ 100-50 रुपये के लिए लोगो की नियत बदल जाती है वही रवि नाम के इस वेटर ने 25 लाख रुपए से भरा बैग पाने के बावजूद भी अपना ईमान नहीं डगमगाने दिया और बिना देरी किये पैसों से भरा बैग अपने मैनेजर के हवाले कर दिया इसके बाद पैसों के मालिक का इंतजार किया गया, लेकिन जब पूरा दिन बीत जाने के बाद भी मालिक अपने पैसे लेने नहीं आया तो पैसों का पैकेट पुलिस को सौंप दिया गया है।

फिलहाल रेस्टोरेंट के मालिक और पुलिस समेत सभी लोग वेटर की ईमानदारी की खुले दिल से प्रशंसा कर रहे हैं। मीडिया खबर के अनुसार बताया जा रहा है की , यह मामला चेन्नई के मशहूर श्रवण भवन रेस्टोरेंट का है, जहां शुक्रवार को अन्नानगर स्थित ब्रांच में कोई ग्राहक सुबह 11 बजे खाना खाने के बाद एक पैकेट सोफे पर ही रखा छोड़ गया। इस पर रेस्टोरेंट में वेटर का काम करने वाले रवि की निगाह उस पैकेट पर पड़ गई।

इस पर रवि ने पैकेट को उठाकर, बिना ये देखे कि उसमें क्या है, अपने मैनेजर को यह पैकेट सौंप दिया। जब मैनेजर ने पैकेट खोलकर देखा तो उसमें 25 लाख रुपए देखकर सभी चौंक गया। इसके बाद रकम के मालिक का वापस लौटने का इंतजार किया गया, लेकिन हैरानी की बात है कि पैसे वापस लेने के लिए कोई नहीं आया। इसके बाद पैसों का यह पैकेट चेन्नई पुलिस को सौंप दिया गया। इसके बाद जब सीसीटीवी फुटेज खंगाला गया तो पता चला कि रेस्टोरेंट की अन्नानगर ब्रांच में गुरुवार की सुबह 10.30 बजे एक कस्टमर नाश्ता करने आया था और वो एक पैकेट सोफे पर छोड़ गया।

पुलिस को जब रवि की ईमानदारी का पता चला तो पुलिस ने रवि की खूब प्रशंसा की और पुलिस अधिकारियों ने रवि को इनाम के तौर पर एक टाइटन की कलाई घड़ी उपहारस्वरुप दी है इतना ही नहीं उस रेस्टोरेंट के मालिक ने भी रवि की ईमानदारी की तारीफ करते हुए उसे गिफ्ट में सोने की एक रिंग दी है। बता दें कि रवि पिछले 13 सालों से श्रवण भवन रेस्टोरेंट में काम कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button