दिल्लीराजनीतिराष्ट्रीय

शरद यादव से मिले कुशवाहा, बोले- नीतीश कुमार हमारी पार्टी को करना चाहते हैं खत्म

लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में राजनीतिक परिस्थितियां बदल रही हैं। एनडीए की दो सहयोगी पार्टियां- उपेंद्र कुशवाहा की आरएलएसपी और नीतीश कुमार की जेडीयू आपस में ही एक दूसरे पर निशाना साध रही हैं।

नई दिल्ली: बिहार में एनडीए के दो सहयोगी दल आपस में ही एक दूसरे पर लगातार आक्रमण करने में जुटे हैं। राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी (रालोसपा) के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने सोमवार को जेडीयू के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव से मुलाकात की। उनकी इस मुलाकात के राजनीतिक मायने निकाले जा रहे हैं। इससे पहले वह इसी तरह से आरजेडी नेता तेजस्वी यादव से भी मुलाकात कर चुके हैं। रविवार को ही उपेंद्र कुशवाहा ने अपनी पार्टी के दोनों विधायकों के जदयू में शामिल होने की अटकलों को लेकर जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, ‘नीतीश कुमार जी हमारे विधायकों को खरीदने की कोशिश कर रहे हैं।

वह उपेंद्र कुशवाहा और उनकी पार्टी को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन वो इसमें सफल नहीं होंगे। वो एनडीए का हिस्सा हैं और हम भी, उन्हें इस तरह की चीजें नहीं करनी चाहिए।’ रविवार को ही उन्होंने एक ट्वीट कर नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा, ‘वैसे से तो नीतीश कुमार जी, आपको तोड़-जोड़ में महारत हासिल है। बसपा, लोजपा, आरजेडी, कांग्रेस और अब आरएलएसपी। लेकिन बिहार व देश की जनता सब देख रही है। हम गरीबों, शोषितों, वंचितों, दलितों, पिछड़ो और गरीब सवर्णों के हक के लिए लड़ते रहेंगे। आप चाहे जितना प्रहार करें।’

Related Articles

Back to top button