टॉप न्यूज़फीचर्डराजनीति

शाह ने अपनी रैली में कहा- सबसे ज्यादा OBC सांसद और विधायक आज BJP में है

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव प्रचार के अंतिम दिन भाजपा अध्यक्ष व देश के गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को राज्य के नंदुरबार जिले के नवापुर में रैली को संबोधित किया। उन्होंने कांग्रेस सरकार पर पिछडे़-आदिवासियों के लिए काम न करने का आरोप लगाया और कहा कि आज देश की विधानसभाओं में सबसे ज्यादा जनजातीय और ओबीसी विधायक भाजपा से हैं। उन्होंने कहा कि जनजातीय ब्लाकों में प्रधानमंत्री ने एकलव्य मॉडल स्कूल बनाने की शुरुआत की है। एकलव्य जनजाति समाज की आन-बान, शान का प्रतीक हैं। शाह ने कहा कि हमें गर्व है कि मोदी सरकार को देश के आदिवासियों और ओबीसी समाज ने चुना है। इसीलिए देश की संसद और विधानसभाओं में सबसे ज्यादा सांसद और विधायक भाजपा के हैं।

शाह ने कहा कि देश के 115 आदिवासी जिले, जो विकास की दौड़ में पीछे रह गए थे, उनके विकास की शुरुआत सीधे प्रधानमंत्री कार्यालय से नरेंद्र मोदी की देखरेख में हो गई है। उन्होंने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री जी गरीब के घर से हैं, इसलिए उन्हें गरीब की परेशानी मालूम है।

अनुच्छेद 370 के मुद्दे पर राहुल गांधी पर बोला हमला
शाह ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर सीधा हमला किया। उन्होंने कहा कि वह कहते हैं, अनुच्छेद 370 और महाराष्ट्र का क्या संबंध है? मैं उनको बताना चाहूंगा कि यह शिवाजी महाराज और वीर सावरकर की भूमि है। इस धरती के सपूतों ने राष्ट्र की सुरक्षा में कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

उन्होंने एनसीपी प्रमुख शरद पवार को भी खरी-खरी सुनाई। उन्होंने कहा कि शरद पवार हंसते हैं और कहते हैं कि मोदी जी और अमित शाह शौचालय को विकास कहते हैं। अरे, पवार जी, जिस घर में शौचालय नहीं होता और मां-बहनों, बच्चियों को खुले में जाना पड़ता है, तब उनकी शर्मिंदगी आपको महसूस नहीं होगी क्योंकि आपके बच्चों ने भी कभी गरीबी नहीं देखी। शाह ने कहा कि हमने देश में 10 करोड़ और नंदूरबार जिले में 1.67 लाख गरीब माताओं-बहनों को शौचालय देने का काम किया है।

Related Articles

Back to top button