ज्ञान भंडार

साप्ताहिक राशिफल (30 दिसंबर 2019 – 05 जनवरी 2020)

मेष- यह सप्ताह आपके लिए अच्छा बीतेगा। नौकरी-व्यापार में आपको अच्छे परिणाम मिलते हैं। हालांकि इस सप्ताह आपको अपनी सेहत पर ध्यान रखने की आवश्यकता है। सप्ताह की शुरुआत में आपको चुनौती का सामना करना पड़ेगा। लेकिन इस चुनौती में आपको आनंद आएगा। किसी स्रोत से धन प्राप्त होने की प्रबल संभावना है। आर्थिक रूप से यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल है। प्रेम संबंधों के लिए यह सप्ताह अनुकूल है। पार्टनर के साथ समय बीताने का मौका मिलेगा। आपके भाई-बहन भी आप को किसी प्रकार का लाभ प्रदान कर सकते हैं। माता जी को भी सेहत का लाभ मिलेगा।

वृषभ- सप्ताह की शुरुआत आपके लिए अनुकूल रहेगी। आपका पूरा फोकस आपके काम पर रहेगा जिससे आपका सप्ताह बेहतर जाएगा केवल इतना ही नहीं पारिवारिक जीवन में भी खुशी भरे पल आएंगे और आपके माता पिता आपकी सहायता करेंगे किसी खूबसूरत यात्रा पर जाने की प्लानिंग हो सकती है जिससे आपको आत्मिक रूप से खुशी मिलेगी प्रियतम से पूरा सहयोग मिलेगा हालांकि जो लोग शादीशुदा हैं। उन्हें दांपत्य जीवन में तनाव का सामना करना पड़ सकता है धन के पीछे भागने से ज्यादा परिवार को समय देना बेहतर होगा।

मिथुन- सप्ताह की शुरुआत आपके लिए भाग्य के भरोसे रहने का नहीं बल्कि काम करने का है भाग्य आपका पूरा साथ देगा इसलिए कामों में सफलता मिलेगी दांपत्य जीवन में तनाव रहने से कुछ मन दुखी हो सकता है लेकिन पारिवारिक जीवन से खुशियां मिलेंगी इसके अतिरिक्त प्रेम जीवन के लिए भी सप्ताह काफी बेहतर रहेगा। साथ में समय बिताने का पूरा अवसर मिलेगा और अपने प्रिय से अपने मन की बातें कह पाएंगे कार्यक्षेत्र में स्थितियां जैसी चल रही हैं अभी फिलहाल उन्हें ऐसा ही चलने दें।

कर्क- सप्ताह की शुरुआत में आप का मन थोड़ा उदास रह सकता है और मानसिक तनाव आप पर भारी रहेगा। दांपत्य जीवन में पूर्ण सुख और प्रेम मिलेगा और आपका जीवन साथी आप के मनोभावों को समझेगा प्रेम जीवन में तनाव आ सकता है किसी बात को लेकर बहस बाजी परेशानी में डाल सकते हैं इसलिए शांत रहना बेहतर होगा पारिवारिक जीवन में सुख मिलेगा और आपका स्वास्थ्य थोड़ा सा कमजोर रह सकता है खर्चों में अधिकता होने से आर्थिक स्थिति कमजोर रहेगी।

सिंह- आपके लिए यह सप्ताह काफी अनुकूल रहने वाला है मानसिक रूप से आप काफी मजबूत रहेंगे और कोई बड़ा निर्णय लेने की स्थिति में होंगे कार्यक्षेत्र में आप के निर्णय से आपको अच्छा लाभ होगा हालांकि पारिवारिक जीवन में परिवार वालों का स्वास्थ्य परेशानी का कारण बन सकता है विशेषकर आपकी संतान का प्रेम जीवन में आपको समस्या रह सकती है और कुछ अपनों का हस्तक्षेप आपके प्रेम जीवन में बाधा उत्पन्न कर सकता है लेकिन आमदनी के मामले में आप का सप्ताह बेहतर रहेगा।

कन्या- सप्ताह की शुरुआत में आपको उथल-पुथल का सामना करना पड़ सकता है। पारिवारिक जीवन से मन दुखी हो सकता है और इस वजह से आप अधिकांश समय घर से बाहर बताना पसंद करेंगे लेकिन कार्यक्षेत्र में स्थितियां आपको बांधे रखेंगे जिससे आपको एक उद्देश्य मिलेगा। आपके साहस की कोई सीमा नहीं होगी, जिसकी वजह से आप अनेक मुश्किल से मुश्किल काम भी आसानी से हल कर पाएंगे। लव लाइफ से आपको सुकून मिलेगा और आपका प्रिय आपका पूरा साथ देगा।

तुला- आपके लिए यह सप्ताह पारिवारिक जीवन के दृष्टिकोण से काफी बढ़िया रहेगा परिवार में सुख मिलेगा। किसी वाहन को खरीदने का प्रयास कर सकते हैं उसमें सफलता मिलेगी। घर को सुंदर बनाने की दिशा में कोई कदम उठाएंगे। कार्यक्षेत्र में भी स्थितियां आपके हक में रहेंगी। किसी छोटी यात्रा पर जाकर अपने मित्रों से मौज मस्ती करने का अवसर मिलेगा। प्रेम जीवन में थोड़ा तनाव रहेगा, लेकिन शादीशुदा लोगों का दांपत्य जीवन बेहतर रहेगा।

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोगों के लिए यह सप्ताह यात्रा पर जाने के लिए अनुकूल है। यात्रा के दौरान आनंद मिलेगा और यह यात्रा आपको फायदा पहुंचाएगी। मानसिक रूप से आप काफी मजबूत होंगे और पारिवारिक दिक्कतों की वजह से आप कुछ चुनौतियां महसूस करेंगे। आपको वाहन सावधानी पूर्वक चलाना चाहिए, क्योंकि दुर्घटना के योग बन सकते हैं कार्यक्षेत्र की स्थितियां आपके पक्ष में रहने वाली हैं।

धनु- आपके लिए यह सप्ताह अच्छा खान-पान के लिए बेहतर है। आप किसी रेस्टोरेंट में जाएंगे और अपने दोस्तों के साथ वक्त बिताएंगे। अपने प्रिय जनों के साथ वक्त बिताएंगे। व्यंजनों का स्वाद लेंगे वाणी में मिठास बढ़ेगी। आपकी पर्सनालिटी में आकर्षण बढ़ेगा। लोग आपके मुरीद होंगे। आप किसी पार्टी में बिता सकते हैं। दांपत्य जीवन की बात की जाए तो उसके दृष्टिकोण से बेहतर है और आपके रिश्ते में समस्याएं जो चली आ रही थी अब धीरे-धीरे दूर होने लगेंगी। यदि आपकी लव लाइफ की बात करें तो दिनमान अधिक अनुकूल नहीं हैं। कार्यक्षेत्र में स्थितियां पहले के मुकाबले कुछ सुधरेंगे। फिर भी आपको अपने विरोधियों से सावधान रहना होगा। खर्चे थोड़े से अधिक हो सकते हैं।

मकर- इस सप्ताह जहां एक और कार्यक्षेत्र में स्थितियां आपसे ज्यादा मेहनत की और ज्यादा फोकस की डिमांड करेंगी। वहीं आपकी आमदनी में कुछ कमी रह सकती है। इसके अतिरिक्त खर्चे अधिक होंगे और आपको सर्दी खांसी जुकाम जैसी समस्याएं भी परेशान कर सकती हैं, इसलिए अपना स्वास्थ्य का ध्यान रखें जीवनसाथी आपके लिए सहयोगी बनेगा हालांकि पर यदि आप किसी प्रेम संबंध में है तो प्रिया से धुरी बन सकती है भाग्य का आपको हल्का-फुल्का साथ अवश्य मिलेगा जिससे कोई ना कोई काम बन जाएगा।

कुंभ- आपके लिए यह सप्ताह उतार-चढ़ाव से भरा रहने वाला है। खर्चों में अधिकता होने से थोड़ी बेचैन अवश्य रहेंगे, लेकिन जैसे-जैसे दिन आगे बढ़ेंगे आपकी परेशानी हल हो जाएंगी क्योंकि कुछ आमदनी आपको अच्छी तरह से प्राप्त होगी कार्य क्षेत्र में आप का दबदबा कायम रहेगा और आपके अधिकारों में वृद्धि होने का समय चल रहा है। इसके अतिरिक्त कुछ लोगों को विदेश जाने में शुभ समाचार मिल सकता है। दांपत्य जीवन बेहतर रहेगा और जीवन साथी आपके लाभ का मार्ग प्रशस्त करेगा। प्रेम जीवन में भी स्थितियां बेहतर रहेंगी।

मीन- इस सप्ताह जहां एक और कार्यक्षेत्र में स्थितियां आपसे ज्यादा मेहनत की और ज्यादा फोकस की डिमांड करेंगी। वहीं आपकी आमदनी में कुछ कमी रह सकती है। इसके अतिरिक्त खर्चे अधिक होंगे और आपको सर्दी खांसी जुकाम जैसी समस्याएं भी परेशान कर सकती हैं, इसलिए अपना स्वास्थ्य का ध्यान रखें जीवनसाथी आपके लिए सहयोगी बनेगा हालांकि पर यदि आप किसी प्रेम संबंध में है तो प्रिया से धुरी बन सकती है भाग्य का आपको हल्का-फुल्का साथ अवश्य मिलेगा जिससे कोई ना कोई काम बन जाएगा।

Related Articles

Back to top button