टेक्नोलॉजी

सिर्फ इतने रुपये देकर करा सकते हैं आप अपने स्मार्टफोन की डिस्प्ले का बीमा, टूटने पर मिलेंगे 12,000 रुपये

यदि आप भी उनलोगों में शामिल हैं जिनके फोन बार-बार गिर जाते हैं और स्क्रीन टूटने की चिंता है तो यह खबर आपके लिए है। अब आप अपने फोन की डिस्प्ले की बीमा करवा सकते हैं। भारत में यह सुविधा गो डिजिट जेनरल इंश्योरेंस (Go Digit General Insurance) नाम की कंपनी दे रही है।

बता दें कि यह कंपनी नए फोन के लिए बीमा की सुविधा तो पहले से ही दे रही थी लेकिन अब कंपनी ने पुराने स्मार्टफोन के लिए भी इंश्योरेंस की सुविधा पेश की है। खास बात यह है कि यह कंपनी एक सॉफ्टवेयर के जरिए आपके फोन का रिमोट एक्सेस लेगी और बीमा का क्लेम भी ऑनलाइन ही मिलेगा। साथ ही इंश्योरेंस देने से पहले कंपनी अपने सॉफ्टवेयर से यह भी चेक करेगी कि कहीं आपके फोन की डिस्प्ले पहले से ही खराब तो नहीं है।

यह सॉफ्टवेयर काफी हद तक वैसा ही है जैसा कि पुराने फोन को खरीदने वाली कंपनी कैशिफाई का सॉफ्टवेयर है। अपने सॉफ्टवेयर के जरिए कंपनी आपके फोन को बनाने वाली कंपनी, आईएमईआई नंबर और मॉडल संबंधी जानकारी पता करेगी।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट मुताबिक अपने पुराने फोन की स्क्रीन के लिए इंश्योरेंस लेने के लिए आपको करीब 1,700 रुपये खर्च करने होंगे। इसके बाद यदि आपके फोन की स्क्रीन टूट जाती है और 12,000 रुपये तक का खर्च आता है तो कंपनी आपको 12,000 रुपये नकद देगी। इसके बाद आप उस पैसे से अपने फोन की डिस्प्ले बदलवा सकेंगे या फिर नया फोन ले सकेंगे।

Related Articles

Back to top button