मनोरंजन

सोनम कपूर ने अभिनेत्री बनने के लिए इस 1 शर्त को किया था पूरा, शर्त जानकर हैरान न रह जाओ तो कहना

बॉलीवुड के अनिल कपूर की लाडली बेटी अभिनेत्री सोनम कपूर अहूजा को भला कौन नहीं जानता. सोनम कपूर अहूजा आज किसी भी परिचय की मोहताज नहीं है. अपने पिता की तरह सोनम कपूर भी बॉलीवुड में सुपरहिट रहीं और आज भी हैं. सोनम कपूर ने अपने करियर की शुरूआत फिल्म ब्लैक में असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में की थी. जिसके बाद उनके मन में भी एक्टिंग की चाह जगी, लेकिन उनके लिए ये सफर आसान नहीं था.

सोनम कपूर ने अभिनेत्री बनने के लिए इस 1 शर्त को किया था पूरा, शर्त जानकर हैरान रह जाओ तो कहना

फिल्म में रोल करने के लिए डायरेक्टर ने रखी थी सोनम के सामने शर्त

अक्सर ऐसा माना जाता है कि अगर कोई अभिनेता या अभिनेत्री स्टारकिड हैं तो उन्हें फिल्में परोस कर मिली होंगी, लेकिन हम बता दें कि सोनम कपूर के साथ ऐसा कुछ भी नहीं हुआ. सोनम कपूर को डायरेक्टर ने यूंही उनकी पहली फिल्म सांवरिया में कास्ट नहीं कर लिया था बल्कि इसके लिए सोनम को डायरेक्टर की इस एक शर्त को पूरा करना था.

दरअसल जब सोनम मशहूर डायरेक्टर संजय लीला भंसाली की फिल्म ब्लैक में असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में काम कर रही थीं तभी भंसाली ने उन्हें कहा था कि मैं तुम्हें अपनी अगली फिल्म में ले तो लूंगा लेकिन इसके लिए मेरी एक शर्त माननी पड़ेगी, जो शर्त ये थी कि भंसाली ने सोनम को अपना वजन कम करने के लिए कहा था. भंसाली से सोनम से कहा कि अगर फिल्म में काम करना है तो पहले तुम्हें अपने वजन को कम करना होगा. उस समय सोनम लगभग 80 किलो की थी, जिसके चलते उन्हें फिल्में मिलना बड़ा ही मुश्किल काम था.

शर्त सुनने के बाद सोनम तुरंत…
शर्त सुनने के बाद सोनम तुरंत अपना वजन कम करने को तैयार हो गईं. करीब 2 साल कड़ी मेहनत करने के बाद सोनम कपूर ने अपना 35 किलो वजन कम कर लिया. वजन कम करना किसी के लिए भी बहुत ही मुश्किल काम है, जिसे सोनम कपूर ने अपनी मेहनत से पूरा कर दिखाया. जिसके बाद भंसाली ने सोनम को फिल्म सांवरिया में कास्ट किया. ये फिल्म भले ही बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रहीं लेकिन सोनम ने अपनी मेहनत कम नहीं की बल्कि और ज्यादा मेहनत करके आज वो सुपरहिट अभिनेत्री बन गयीं.

कई सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुकी हैं सोनम
सोनम कपूर ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है जैसे- नीरजा, रांझणा, पैडमैन, प्रेम रतन धन पायो आदि. हाल ही में सोनम की फिल्म वीरे दी वैडिंग रिलीज हुई है जो बॉक्स ऑफिस पर ताबड़ तोड़ कमाई कर रही है. इस फिल्म में सोनम के साथ-साथ अभिनेत्री करीना कपूर और स्वरा भास्कर भी नजर आ रही हैं.

इनसे हुई थी सोनम कपूर की शादी
आपको बता दें कि 8 मई को सोनम कपूर की शादी उनके प्रेमी मशहूर बिजनेस मैन आनंद अहूजा से हो गई थी. सोनम अपनी शादी में काफी खूबसूरत लग रही थींं. शादी बड़ी ही धूमधाम और शानदार तरीके से मुबंई में ही हुई थी. बता दें कि आनंद अहूजा और सोनम कपूर ने कुछ साल एक-दूसरे को डेट किया और फिर शादी की. आज दोनों ही अपनी शादीशुदा जिंदगी से काफी खुश हैं.

शादी के बाद भी करियर पर फोकस कर रही हैं सोनम

शादी के बाद भी सोनम ने अपने करियर को बाय-बाय नहीं किया है. जल्द ही सोनम की दो और फिल्म संजू और एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा आने वाली है. हम ऐसा कह सकते हैं कि शायद अगर सोनम कपूर उस समय भंसाली की उस शर्त को पूरा ना कर पाती तो आज इतनी सफल अभिनेत्री कभी ना बन पाती. सोनम की इस कड़ी मेहनत ने ही उन्हें आज नाम और शोहरत दी है.

Related Articles

Back to top button