साउथैंप्टन टेस्ट में आजिंक्य रहाणे को थर्ड एम्पायर ने नो बाॅल पर आउट करार दिया

- in खेल

लंदन : क्रिकेट टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे इंग्लैंड में साउथैंप्टन टेस्ट के दूसरे दिन भारतीय पारी के 47वें ओवर में बेन स्टोक्स की गेंद पर एल्बीडब्ल्यू आउट हो गए।लेकिन जब नो बॉल चेक की गई तो बेन स्टोक्स का पैर क्रीज के थोड़ा सा बाहर नजर आ रहा था। हालांकि पैर पूरी तरह से बाहर भी नहीं था और इस वजह से खासा भ्रम पैदा हो गया। थर्ड अंपायर ने इस वजह से मैग्निफाइंग ग्लास का इस्तेमाल किया और आखिरकार रहाणे को आउट करार दे दिया गया।

थर्ड अपंयर के इस फैसले से टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद कैफ और अजय जडेजा खासे नाखुश दिखे। एक्सट्रा इनिंग्स में मोहम्मद कैफ ने कहा, पैर क्रीज के बाहर नजर आ रहा था और थर्ड अंपायर को इसे नो बॉल करार देना चाहिए था, लेकिन ऐसा हुआ नहीं, मेरे हिसाब से यह नो बॉल थी। वहीं कैफ की बात को आगे बढ़ाते हुए अजय जडेजा ने कहा, क्रिकेट में एक बात को हमेशा ही माना जाता है कि अगर आप शंका में हैं, तो फैसला बल्लेबाज के पक्ष में दीजिए, क्योंकि उसके पास एक मौका होता है और यहां पर रहाणे को मौका मिलना चाहिए।

टेस्ट क्रिकेट के विशेषज्ञ बल्लेबाज़ चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 132) ने यहां रोज बाउल स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को पारी को संभालते हुए इंग्लैंड के खिलाफ भारत को बढ़त दिला दी। पुजारा की नाबाद शतकीय पारी के दम पर एक समय इंग्लैंड के पहली पारी के स्कोर 246 से पीछे रहती दिख रही टीम इंडिया अपनी पहली पारी में 273 का स्कोर बनाने में सफल रही। भारत ने इंग्लैंड पर पहली पारी के आधार पर 27 रनों की बढ़त ले ली है। वहीं दूसरे दिन के तीसरे सत्र के आखिरी ओवरों में अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी इंग्लैंड ने दिन के खेल का अंत बिना किसी विकेट खोए छह रन बना कर किया और वह अभी भी भारत से 21 रन पीछे है।