ऑनलाइन बी2बी ज्वैलरी प्रदर्शनी की घोषणा

नई दिल्ली : इन्फॉर्मा मार्केट्स इन इंडिया तथा इन्फॉर्मा मार्केट्स के ज्वैलरी ग्रुप द्वारा संचालित एक व्यापक डिजिटल प्लेटफॉर्म के जरिए पेशेवर खरीदारों और विक्रेताओं को एक साथ लाने वाली ऑनलाइन बी2बी कम्युनिटी, ज्वैलरी नेट ने साथ मिलकर 19 अगस्त से दो दिवसीय ‘ज्वैलरी एंड जेम्स वर्चुअल एग्जीबिशन’ की घोषणा की है। कंपनी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि इस वर्चुअल शो में महाराष्ट्र, दिल्ली, गुजरात, तमिलनाडु, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, जम्मू कश्मीर, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल के अलावा कई अन्य राज्यों के कारोबारी भाग लेंगे।

ज्वैलरी एंड जेम्स वर्चुअल एग्जीबिशन को द बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन, मालीवारा ज्वैलर्स एसोसिएशन, दिल्ली, मेरठ बुलियन ट्रेडर्स एसोसिएशन, दिल्ली ज्वैलर्स एसोसिएशन, हाईटेक सिटी ज्वैलरी मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन और ज्वैलरी एंड मशीनरी एसोसिएशन का समर्थन प्राप्त है, और यह एग्जीबिशन रत्न एवं आभूषण बिरादरी से जुड़े जाने-माने ब्रांडों, सलाहकारों, व्यापार क्षेत्र के विशेषज्ञों तथा प्रमुख सरकारी अधिकारियों को एक वर्चुअल प्लेटफार्म पर एक साथ लाएगी। इस प्रर्दशनी में आभूषणों के थोक विक्रेता, रिटेलर, आयातक एवं निर्यातक, आभूषण निर्माता, हीरा, रत्न तथा मोतियों के आपूर्तिकर्ता और व्यापारी, कीमती धातु और आभूषणों का कारोबार करने वाले एवं आपूर्तिकर्ता, तथा व्यापार और सरकारी संगठनों के प्रतिनिधि शामिल होंगे।

कंपनी के प्रबंध निदेशक योगेश मुद्रास ने कहा कि रत्न और आभूषण उद्योग जगत के लिए पहली बार वर्चुअल प्रदर्शनी की घोषणा की गयी है। यह शो अत्याधुनिक होने के साथ-साथ वेब-आधारित प्लेटफ़ॉर्म पर आयोजित होगा, जो लक्जरी ज्वैलरी के साथ-साथ विभिन्न प्रकार के आभूषणों के शानदार तरीके से प्रदर्शन तथा व्यापार से जुड़ी गहन जानकारी, बाज़ारों के रुझानों और नेटवर्किंग के अवसरों को सुनिश्चित करेगा।

हालांकि, अनलॉक के पहले चरण के बाद से रत्न एवं आभूषण उद्योग धीरे-धीरे सामान्य स्थिति की ओर बढ़ चला है, लेकिन इस दौरान उपभोक्ताओं के व्यवहार में बड़े पैमाने पर बदलाव आया है। इसने आभूषणों के खुदरा विक्रेताओं को नई सोच वाले अपने ग्राहकों की जरूरतों के अनुरूप खुद में बदलाव लाने के लिए विवश कर दिया है।