उत्तराखंड

गैरसैंण नहीं दून ही होगी स्थायी राजधानी: इंदिरा हृदयेश

दस्तक टाइम्स/एजेंसी: indira-hridayesh-56410ee142526_exlstउत्तराखंड की स्थायी राजधानी के मुद्दे पर मंत्री इंदिरा हृदयेश के बयान के बाद राजनीतिक हलचल तेज होने की संभावना है। राज्य स्थापना दिवस पर जिले की प्रभारी मंत्री इंदिरा हृदयेश ने कहा कि प्रदेश की स्थायी राजधानी देहरादून में ही रहेगी। गैरसैंण केवल विधानसभा सत्र चलाने के लिए है। इसकी घोषणा शीघ्र की जाएगी।

हरिद्वार के ऋषिकुल आयुर्वेद परिसर के सभागार में सोमवार को पत्रकारों से वार्ता में इंदिरा हृदयेश ने कहा कि प्रदेश की राजधानी पर शीघ्र संशय समाप्त होने वाला है।

प्रदेश सरकार गैरसैंण के विकास के लिए बाध्य है। लेकिन स्थायी राजधानी देहरादून के अलावा अन्य कहीं नहीं हो सकती। अधिकारियों को चेताया कि वह जनता की समस्याएं सुलझाने के लिए उनके बीच जाएं।

 

कहा कि राज्य सरकार अपने स्तर से किसानों के गन्ने का बकाया भुगतान करवाने का प्रयास कर रही है। इसके अलावा प्रदेश सरकार चीनी मिलों की बदहाली दूर करने का भी प्रयास कर रही है। विधानसभा चुनाव-2017 के लिए कांग्रेस पूरी तरह से तैयार है। चुनाव विकास के मुद्दे पर लड़ा जाएगा।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि अभी तक देश में कोई ऐसा प्रधानमंत्री नहीं हुआ जिसने किसी विधानसभा चुनाव में 32 सभाएं की हो। लेकिन नतीजा फिर भी पक्ष में नहीं रहा। कहा, विशेष भाषा एवं शब्दावली का प्रयोग जनता ने कभी बर्दाश्त नहीं किया है। वह केवल विकास को महत्व देती है।

 

Related Articles

Back to top button