जीवनशैली

जिओ की इन्टरनेट स्पीड बढ़ जाएगी तीन गुना, बस चेंज कर दे अपने फ़ोन की ये सेटिंग

जब से भारत में जिओ लांच हुआ है तब से तो मनो इन्टरनेट की दुनिया में क्रांति ला दिया है |आज हर आदमी मोबाइल फ़ोन में डाटा  यूज करता है जिसका श्रेय जाता है तो सिर्फ और सिर्फ जिओ को क्योंकि  ये तो हम सभी जानते है के रिलायंस जिओ के आने से कस्टमर्स को कितना फायदा मिला है | पहले कहा लोग हजारो का रिचार्ज कराते  थे महीने भर के लिए  इन्टरनेट कनेक्शन के लिए और अब जिओ के आने के बाद कीमतो में भरी गिरावट आई है |

जिओ की इन्टरनेट स्पीड बढ़ जाएगी तीन गुना, बस चेंज कर दे अपने फ़ोन की ये सेटिंगबता दे के जियो सर्विस के आने के बाद शायद ही कोई ऐसा इंटरनेट यूज़र होगा जिसने डेटा पैक के लिए रिचार्ज कराया हो  और इन्टरनेट के साथ जियो ने कई और अन्य सुविधाएं भी मुफ्त में शुरू की जैसे फ्री कालिंग,कॉलर टयून वगैरह । लेकिन इन सब में सबसे अधिक अच्छी बात यह है कि जियो न केवल इंटरनेट की सेवा दे रहा है इंटरनेट सेवा में अच्छी स्पीड भी दे रहा था जो बाकि टेलिकॉम कंपनी अब तक न दे सकी|आज  हम आपके लिए रिलायंस जिओ के बारे में कुछ नई जानकारी लेकर आये है.

जिओ स्पीड को दोगुना करने का तरीका :

जैसा के हम सभी को पता है की हाल ही में रिलायंस जियो ने सभी सेवाएं पेड कर दी हैं। ऐसे में जियो युज़र्स को किसी भी सेवा को पाने के लिए शुल्क देना होगा। हालाँकि जिओ ने इसके बावजूद अपने कस्टमर्स को ध्यान में रखते हुए प्लान्स की कीमत काफी कम रखी है। ऐसा इसलिए क्योंकि प्लान्स की कीमत भी कम रखी गयी हैं , डाटा सुविधा भी अधिक दी गई है और वैध्यता भी काफी सही है ।

लेकिन हाल ही में कई यूज़र्स की शिकायते आ रही है के जियो की इंटरनेट की स्पीड अब पहले से काफी कम ही चुकी है। और ज्यादा युजर्स बढने के कारण कई बार नेटवर्क प्रॉब्लम्स का भी समाना करना पड़ता है। और इस बात को ऊकला स्पीड टेस्ट जो इन्टरनेट स्पीड मेजरमेंट के लीडर्स है उनके रिजल्ट में भी रिलायंस जियो की स्पीड के कम होने का दावा किया गया है। और ऐसे में यदि आपको भी लग रहा है के जियो की स्पीड कम हो गयी है और आप भी इस बात को लेकर परेशान हैं | तो आज हम अको बता दें कि आप कई तरीकों से अपनी इंटरनेट स्पीड को बढ़ा सकते हैं.

तो ऐसे में आज  हम आपको इनमे से बेहद आसान ट्रिक को बताते है  जिसके मदद से आप खुद से ही आपने जिओ की स्पीड को बढ़ा सकते है |तो आइये जानते हैं इस ट्रिक के बारे में :

एपीएन सेटिंग्स के जरिए

जियो की 4जी स्पीड को बढ़ाने के लिए आप आपने एक्सेस पॉइंट नेम्स को बदल सकते है । लेकिन हां इस बात का ध्यान रखे कि आप एपीएन सेटिंग्स करने से पहले अपने स्मार्टफोन में अच्छी तरह से बैकअप ले लें।

  • इसके लिए आपको  सबसे पहले अपने एंड्राइड फ़ोन के ‘Settings’ में जाना होगा और फिर इसके बाद आपको ‘Cellular Network’ या ‘SIM Cards and Mobile Networks’ पर क्लिक करना है |
  • इसके बाद आपको  आपने एंड्राइड फ़ोन की सेटिंग  में Access Point Names पर जाना है , यहां आपने जिओ सिम सेटिंग्स को पर टैप कर ओपन करना है । और फिर आई एक विंडो में आपको एंट्रीज़ एडिट करनी होंगी।
  • उस विंडो में आप नीचे दी गई डिटेल्स को एडिट करें।
    सर्वर : google.com
    Authentic Type: None
    APN type: Default
    Bearer: LTE
  • अब एडिट की गयी सभी एंट्रीज़ को सेव करें और प्रोफाइल फिर से सेलेक्ट करें। लेकिन हां  इस बात का ध्यान रहे कि यह सभी बदलाव आप एपीएन का बैकअप लेने के बाद ही करे।
  • ये सारी सेटिंग पूरी हो जाने के बाद सभी  चंजेस को सेव करने के बाद अपने फ़ोन को रीस्टार्ट करें औ ऐसा करने से आपके जिओ की स्पीड काफी तेज हो जाएगी जिससे आपका इन्टरनेट सर्फिंग का मजा दोगुना हो जायेगा

Related Articles

Back to top button