स्पोर्ट्स

दूसरी टीम के ड्रेसिंग रूम में दिखे दिनेश कार्तिक, BCCI ने भेजा नोटिस…

भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कप्तान दिनेश कार्तिक को प्रोटोकॉल तोड़न के मामले में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने कारण बताओ नोटिस जारी कर उनसे 7 दिन के भीतर जवाब मांगा है. बुधवार से शुरू हुई कैरेबियन प्रीमियर लीग (Caribbean Premier League) के पहले मैच के दौरान कार्तिक त्रिनिदाद के क्वीन पार्क ओवल में कोच ब्रैंडन मैक्कलम (Brendon McCullum) के साथ ट्रिनबागो नाइट राइडर्स ड्रेसिंग रूम में मौजूद थे. मैक्कलम इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) टीम केकेआर के भी नए कोच हैं.

एक वरिष्ठ बोर्ड अधिकारी ने न्यूज एजेंसी आईएएनएस से कहा कि कार्तिक को यह कदम उठाने से पहले अनुमति लेने की आवश्यकता थी, क्योंकि वह अभी भी एक केंद्रीय अनुबंधित भारतीय खिलाड़ी हैं. अब नोटिस पर उन्हें सात दिनों के भीतर जवाब देना होगा.

कुछ प्रोटोकॉल ऐसे होते हैं जिनका भारतीय टीम के खिलाड़ी को पालन करना होता है. कार्तिक को केंद्रीय अनुबंधित किया गया है और उन्हें बीसीसीआई को सूचित किए बिना और अनुमति लिए बिना सीपीएल के ड्रेसिंग रूम में नहीं जाना था.

कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) फ्रेंचाइजी त्रिनबागो नाइट राइडर्स (Trinbago Knight Riders) और आईपीएल फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders ) दोनों के मालिक बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान हैं. लेकिन बीसीसीआई की तरफ से स्पष्ट है कि भारतीय खिलाड़ियों का विदेशी टी20 लीगों से कोई लेना-देना नहीं है.

हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि यह ड्रेसिंग रूम की सामान्य यात्रा थी या आईपीएल के अगले सीज़न के लिए कुछ प्लानिंग चल रही थी, कार्तिक की किस्मत इस बात पर निर्भर करती है कि कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर्स (सीओए) पूरे मामले को कैसे देखती है.

बोर्ड के अधिकरी ने कहा, “यह निर्भर करता है कि सीओए कार्तिक के जवाब को कैसे देखता है. मुझे यकीन है कि समिति यह भी ध्यान रखेगी कि इस तरह की गतिविधियों पर ध्यान दिया जाना चाहिए, क्योंकि विदेशी लीग भारतीय खिलाड़ियों के प्रतिनिधित्व के लिए बहुत उत्सुक हैं.”

Related Articles

Back to top button