जीवनशैली

बैकलेस ड्रेसेज की वजह से गर्ल्स ले रही हैं स्पेशल ट्रीटमेंट

l_backless-dress-1464793078चाहे पार्टी हों या फिर शादी, बैकलैस ड्रेसेज की वजह से अब फ्लॉन्ट बैक का क्रेज गल्र्स में काफी बढ़ गया है। इसके लिए गर्ल्स मंहगे स्पेशल ट्रीटमेंट तक ले रही हैं। फ्लॉन्ट बैक के लिए स्किन केयर  स्पेशलिस्ट स्किन ब्राइटनिंग, पार्टी पील्स, स्किन पॉलिशिंग आदि ट्रीटमेंट दे रही हैं। फ्लॉन्ट बैक के लिए गर्ल्स न सिर्फ स्किन केयर स्पेशलिस्ट के पास जा रही हैं बल्कि डॉक्टर्स से भी ट्रीटमेंट ले रही हैं।

तीस हजार रुपए तक खर्च

फ्लॉन्ट बैक का खर्चा काफी महंगा पड़ता है। स्किन पॉलिशिंग जैसा मामूली ट्रीटमेंट लेने पर यह खर्च एक से तीन हजार रुपए के बीच पड़ता है। लेकिन अगर गहरी पीलिंग करानी हो तो यह खर्चा करीब ढाई हजार से तीस हजार तक आता है।

ये है फ्लॉन्ट बैक का ट्रीटमेंट :

स्किन ब्राइटनिंग – इस ट्रीटमेंट के साथ अगर ऐसी टैबलेंट्स, इंजेक्‍शन और मेसोथैरेपी लें, जिसमें एक असरदार एंटीऑक्‍सीडेंट मिला होता है जो कि त्‍वचा का रंग साफ करता है। यह एंटीऑक्‍सीडेंट ग्लूटाथिऑन नाम से जाना जाता है।

पार्टी पील्स- यह सबसे प्रसिद्ध उपचार है जिसे पार्टी या सुपर पील्स कहा जाता है। इसमें किसी भी तरह की पीलिंग नहीं होती है बल्कि इसमें शरीर में चमक लाने के लिए उपचार किया जाता है, जो ब्राइडल पील की तरह ही होता है।

स्किन पॉलिशिंग- अगर आपको चिकनी और चमकदार त्वचा चाहिए, तो आप इस ट्रीटमेंट को करा सकती हैं। इसमें लैक्टिक या ग्लाइकोलिक पील इस्तेमाल किया जाता है जो आपकी खराब त्वचा को हटा कर त्वचा साफ और चकमदार बना देगा।

केमिकल पील- यह पिग्मेंटेशन और दाग धब्बे हटाने में मदद करता है। टीसीए त्वचा में अंदर तक जा के त्वचा को साफ करता है, इसमें ऊपर की खराब त्वचा को निकल कर अंदर की साफ त्वचा को ऊपर लाया जाता है। इसे करने में 2 सप्ताह लगते हैं या अच्छे परिणाम पाने के लिए 6-8 बार करना पड़ता है।

घरेलू उपचार

बैक से डेड स्किन को साफ करने के लिये नींबू से रगड़े और फिर उस पर स्‍क्रब लगाएं। इससे बैक को साफ करने से टैनिंग हट जाएगी और त्‍वचा मुलायम बनेगी।

 
 

Related Articles

Back to top button