उत्तर प्रदेश

मछुआ समाज की एकजुटता वीरांगना फूलनदेवी को सच्ची श्रद्धांजलि

-सोलहवीं पुण्य तिथि पर मछुआ समाज ने दी फूलनदेवी को श्रद्धांजलि

लखनऊ। वीरांगना फूलन देवी जनजागरण सेना के बैनर तले पूर्व सांसद व मछुआ समाज की गौरव वीरांगना फूलन देवी के सोलहवीं पुण्य तिथि पर माल्यार्पण एवं पुष्प अर्पित कर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गयी। दारूलशफा स्थित ए ब्लाक के कामन हाल में हजारों की संख्या में उपस्थित मछुआ समुदाय के लोगों की उपस्थिति में कार्यक्रम में कंाग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू मुख्य अतिथि के रूप में तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रदेश कंाग्रेस के प्रचार-प्रकाशन विभाग के चेयरमैन सुबोध श्रीवास्तव मौजूद रहे। श्रद्धांजलि सभा में वीरांगना फूलन देवी जनजागरण सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू निषाद ने मछुआ समुदाय के लोगों को सम्बोधित करते हुए मां फूलन देवी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि राजनैतिक जीवन में आने के बाद माताजी ने विश्व के पटल पर मछुआ समाज को गौरवान्वित कराने के लिए जैसे ही बीड़ा उठाया वैसे ही एक षडयंत्र के अन्तर्गत उनकी हत्या करवा दी गयी ताकि मछुआ समाज के लोग समाज की मुख्य धारा से न जुड़ सकें। पप्पू निषाद ने कहा कि यदि आज उनकी माता फूलन देवी जिन्दा होतीं तो समाज एकजुट होकर जहां उ0प्र0 की सत्ता पर पिछड़े वर्ग को लेकर काबिज होता वहीं केन्द्र में भी इस समाज का खासा प्रतिनिधित्व होता। पप्पू निषाद ने माता फूलन देवी को श्रद्धांजलि देते हुए उनकी हत्या की सीबीआई जांच कराये जाने की मांग की।

श्रद्धांजलि सभा को फूलन देवी जनजागरण सेना के राष्ट्रीय महासचिव रमेश निषाद, राकेश कश्यप वरिष्ठ पत्रकार, जीतू निषाद राष्ट्रीय सलाहकार ने भी श्रद्धांजलि सभा को सम्बोधित करते हुए समाज की एकजुटता पर बल देकर मिशन 2019 में सोच समझकर एक ही मत से लोकसभा चुनाव में मतदान करना प्रमुख लक्ष्य बनाये जाने का आवाहन किया। वीरांगना फूलन देवी जनजागरण सेना के प्रदेश अध्यक्ष कपिल देव निषाद एवं फूलन देवी जन जागरण सेना के बनारस मण्डल अध्यक्ष राज कुमार नाविक ने कहा कि समाज की धरोहर माता फूलन देवी को आज जब वे इस दुनिया में नहीं हैं तो समूचा विश्व उन्हें याद कर श्रद्धांजलि दे रहा है वह प्रदेश व देश की नहीं बल्कि मछुआ समाज की विश्व वीरांगना हैं।

इस अवसर पर सभा की अध्यक्षता ननकऊ निषाद जिला बहराइच ने की तथा डा0 मोहन निषाद, सर्वेश कश्यप, अनिल कश्यप, राजेश कश्यप, श्रीमती राजमती निषाद, अवनीश कठेरिया, बालकराम निषाद, दयाराम निषाद, मनोहर निषाद, प्यारेलाल निषाद, कन्हैया लाल, सुरेन्द्र कुमार, मुकेश शर्मा, रामधनी निषाद, बबूल रायकवार, विनोद साहनी, उदयवीर कश्यप पूर्व दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री, कंाग्रेस के वरिष्ठ नेता चौ0 सत्यवीर सिंह व श्री वीरेन्द्र मदान, श्री विनोद निषाद, श्रीमती सुनीता देवी, प्रेमश्री निषाद, अनारती निषाद, इन्दू देवी, शारदा निषाद सहित सैंकड़ों लोग मौजूद रहे। फूलन देवी जनजागरण सेना के अध्यक्ष पप्पू निषाद ने कुशीनगर के तमकुही में आगजनी से पीड़ित महिलाओं को सेना की ओर से साड़ियां भी वितरित कीं।इस अवसर पर विनोद निषाद को पूर्वांचल का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया।

Related Articles

Back to top button