टॉप न्यूज़फीचर्डराष्ट्रीय

अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर राजनाथ सिंह समेत इन मंत्रियों ने मजदूरों को दी शुभकामनाएं

नई दिल्ली, International Labour Day 2020: देशभर में आज इंटरनेशल लेबर-डे मनाया जा रहा है। इस मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सभी मजदूरों को शुमकामनाएं दी है। ट्वीट कर उन्होंने लिखा कि अंतर्राष्ट्रीय मज़दूर दिवस पर मैं सभी श्रमिक बंधुओ को हार्दिक शुभकामनाएं देता हूँ। भारत की विकास यात्रा के सहभागी सभी श्रमिकों के परिश्रम, संकल्प एवं समर्पण का मैं अभिनंदन करता हूँ। साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टैग करते हुए कहा कि श्रम शक्ति का संरक्षण एवं श्रम कल्याण प्रधानमंत्री जी का संकल्प है। श्रमेव जयते!।

अखिलेश यादव ने किया ट्वीट

इसके साथ की यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी ट्वीट कर लिखा कि इस साल कोरोना काल में एक अलग तरह का ‘श्रमिक दिवस’ है। देश के कई राज्यों में मजदूर घरों से दूर बिना काम और पैसे के परेशान हैं, इस वजह से इस साल इस दिन किसी शुभकामना या बधाई देने का अवसर तो नहीं है परंतु श्रमिक अपनों के पास घर सुरक्षित पहुँच पाएं, ये कामना तो हम कर ही सकते हैं।

अमित शाह ने भी दी शुभकामनाएं

राजनाथ सिंह और अखिलेश यादव के अलावा गृह मंत्री अमित शाह ने भी सोशल मीडिया पर ट्वीट कर लिखा कि विश्व श्रमिक दिवस के अवसर पर भारत की प्रगति और खुशहाली में अद्वितीय भूमिका निभाने वाले सभी श्रम योगियों को सलाम करता हूँ।‘श्रमेव जयते’ के मंत्र के साथ मोदी सरकार अपने कठिन परिश्रम और संकल्प से भारत को विश्व में अग्रणी बनाने वाले श्रमिकों के कल्याण के लिए निरंतर कटिबद्ध है।

बसपा प्रमुख मायावाती ने दिया संदेश

बसपा प्रमुख मायावती ने भी इस मौके पर ट्वीट कर लिखा कि अन्तर्राष्ट्रीय श्रमिक दिवस जिसे मई दिवस के रूप में मजदूर व मेहनतकश वर्ग हर वर्ष धूम से मनाते हैं परन्तु वर्तमान कोरोना महामारी व लाॅकडाउन के कारण उनकी रोजी-रोटी पर अभूतपूर्व गहरा संकट छाया हुआ है। ऐसे में केन्द्र व राज्यों की कल्याणकारी सरकार के रूप में भूमिका बहुत ही जरूरी है।

Related Articles

Back to top button