उत्तर प्रदेशराजनीतिराज्यलखनऊ

अखिलेश ने कसा तंज कहा-योगी बातएं भगवनों की जाती मैं भी अपने भगवन की पूजा करेंगे

अखिलेश यादव ने कहा है कि योगी आदित्यनाथ बाकी भगवानों की भी जाति बता दें, जिससे वह अपनी जाति के भगवान की पूजा करें। अखिलेश ने यह भी कहा कि वह अभी अपनी पार्टी को मजबूत करने में लगे हुए हैं।

  • एसपी चीफ अखिलेश यादव ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर कसा तंज
  • अखिलेश ने योगी आदित्यनाथ से कहा है कि वह बाकी भगवानों की भी जाति बताएं
  • योगी सब भगवानों की जाति बताएं, मैं अपनी जाति के भगवान की पूजा करूं: यादव
  • गठबंधन पर बोले अखिलेश, फिलहाल यह देख रहा हूं कि मेरी पार्टी कितनी मजबूत

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (एसपी) चीफ अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ से कहा है कि वह बाकी भगवानों की भी जाति बताएं। अखिलेश ने तंज करते हुए कहा कि योगी भगवानों की जाति बता दें, जिससे वह अपनी जाति के भगवान की पूजा कर सकें। बता दें कि राजस्थान चुनाव के दौरान योगी आदित्यनाथ के दौरान एक सभा के दौरान बयान दिया था, जिसके एक हिस्से को इस प्रकार दिखाया गया कि योगी ने भगवान हनुमान को दलित बताया गया। अखिलेश यादव ने कहा, ‘कुछ ही भगवानों की जाति बताई गई है। बेहतर होगा कि वह (योगी) बाकी भगवानों की भी जाति बता दें। मैं भी अपनी जाति के भगवान की पूजा करूंगा।’ गौरतलब है कि चुनाव के दौरान योगी आदित्यनाथ द्वारा कथित रूप से हनुमान को दलित बताए जाने के बाद बीजेपी की जमकर किरकिरी हुई थी। इसी बयान के बाद बीजेपी की बहराइच से सांसद सावित्री बाई फुले ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था।

चुनाव नतीजों पर भी बोले अखिलेश यादव
पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजों पर टिप्पणी के बारे में पूछने पर अखिलेश यादव ने कहा, ‘चुनाव नतीजे आ गए हैं। मैं छत्तीसगढ़, एमपी और राजस्थान की जनता का विशेष तौर पर धन्यवाद देना चाहता हूं। हालांकि, हमारी पार्टी का परफॉर्मेंस ज्यादा बेहतर नहीं था। हमने एमपी में एक सीट पर जीत हासिल की और कई जगहों पर दूसरे नंबर पर रहे।’ महागठबंधन पर पूछे गए सवाल पर अखिलेश ने कहा, ‘फिलहाल मैं यह देख रहा हूं कि मेरी पार्टी कितनी मजबूत है और बूथ लेवल की तैयारी पर ध्यान दे रहा हूं। एसपी हमेशा से सांप्रदायिक ताकतों के खिलाफ खड़ी रही है और इसका उद्देश्य एक खुशहाल भारत बनाना है।’

Related Articles

Back to top button