उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़फीचर्डराज्यलखनऊ

अखिलेश ने सूबे को दिया 585 बिजली घरों का तोहफा

cm power station1लखनऊ। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने  उत्तर प्रदेश वासियों को 585 पावर स्टेशनों का तोहफा दिया। पावर स्टेशनों पर 3993 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं। मुख्यमंत्री ने 200 पावर स्टेशनों का लोकार्पण और बाकी का शिलान्यास किया। पुराने लखनऊ के हुसैनाबाद घंटाघर में कार्यक्रम का आयोजन हुआ। अखिलेश यादव  ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं।

मुख्यमंत्री ने कहा, “तीन साल के कार्यकाल के दौरान हमारी सरकार ने अपने वादे पूरे किए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने बहुत काम हुआ है। बेहतर पुलिसिंग की ओर भी ध्यान दे रहे हैं। जिस तरह से समाजवादी एंबुलेंस 20 मिनट में लोकेशन पर पहुंचती है, ठीक वैसे ही ‘डायल 100’ की गाड़ी 10 मिनट में कहीं भी पहुंच सकेगी।” अखिलेश ने कहा, “हम पुराने लखनऊ को और भी ज्यादा सुंदर बनाएंगे, ताकि दुनिया के खूबसूरत शहरों में इसका भी नाम शामिल किया जाए।” उन्होंने कहा कि अभी गोमती को साफ कर ‘रिवर फ्रंट’ बनाने का काम जोरशोर से चल रहा है। इसके बनने पर लोग यहां घूमने आएंगे, जिससे पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। लखनऊ को सुंदर बनाने में बजट की कमी आड़े नहीं आएगी।

मुख्यमंत्री ने घटिया पावर प्लांट को लेकर केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की वजह से बिजली की किल्लत हो रही है। बिजली संकट को दूर करने के लिए राज्य सरकार कोशिश कर रही है। पावर सब स्टेशनों का लोकार्पण इसी का हिस्सा है। उल्लेखनीय है कि अखिलेश यादव ने साल 2016 तक शहरी क्षेत्रों में 24 घंटे और ग्रामीण इलाकों में 18 घंटे बिजली सप्लाई का वादा किया था।

Related Articles

Back to top button