अजब-गजबमनोरंजन

‘अजहर’ को देखने से पहले क्यों छटपटा रही है संगीता बिजलानी?

sanjeetaएंजेंसी/ मॉडल और ऐक्ट्रेस रहीं संगीता बिजलानी आजकल काफी परेशान हैं. एक एक दिन….एक एक लम्हा उनपर भारी पड़ रहा है. इसके पीछे वजह क्या है ये हम आपको बतातें हैं लेकिन उससे पहले बता दें कि अजहरुद्दीन की पर्सनल लाइफ हमेशा ही सुर्खियों में रही है. उनकी पहली पत्नी का नाम नौरीन था. वो हैदराबाद की रहने वाली थीं. नौरीन के पति रहते हुए 1994 में अजहर का अफेयर बॉलीवुड एक्ट्रेस संगीता बिजलानी से हुआ. संगीता से शादी करने के लिए उन्होंने अपनी 9 साल की शादीशुदा जिंदगी को खत्म करने का फैसला लिया. 1996 में अजहर ने संगीता बिजलानी से शादी कर ली. लेकिन फिर…..

उस वक्त अजहर को तलाक के हर्जाने के रूप में नौरीन को करीब 1 करोड़ रुपए देने पड़े थे. उस वक्त इसे देश का सबसे महंगा तलाक माना गया था. अजहर से तलाक के बाद नौरीन ने कनाडा बेस्ड बिजनेसमैन से शादी कर ली. हालांकि, कुछ साल बाद ही अजहर और संगीता के रिश्ते में भी दूरियां आने लगीं और 2010 में दोनों अलग हो गए. लेकिन शायद ही आपको पता हो कि….

संगीता बिजलानी सिर्फ सलमान खान की प्रेमिका और क्रिकेटर अजहरुद्दीन की पूर्व पत्नी ही नहीं थी बल्कि उससे पहले उनका अफेयर जैकी श्रॉफ से रह चुका है, यह बहुत कम लोगों को पता है कि…..

1980 में मिस इंडिया बनने के बाद वे तुरंत ही मॉडलिंग करने लगीं. उसी दौरान जैकी श्रॉफ से उनकी मुलाकात हुई और कुछ समय तक उनका अफेयर चला. 1988 में एक पार्टी में संगीता की मुलाकात सलमान खान से हुई. सलमान उस समय महज 23 साल के थे, संगीता से छह साल छोटे.

सलमान का उन दिनों शाहीन नाम की एक छोटी-मोटी अदाकारा के साथ अफेयर चल रहा था. संगीता से मिलते ही उन्होंने शाहीन से किनारा कर लिया.

संगीता का मुस्लिम नाम आयशा अजहर था. उन्होंने ही अपने पति अजहरुद्दीन को राजनीति में उतरने के लिए प्रेरित किया. वे दोनों हैदराबाद में एक फायनांस कंपनी भी चलाते थे.

यूं तो संगीता ने दस से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. उनकी सबसे चर्चित फिल्म ‘त्रिदेव’ रही है, जिसमें उनके अपोजिट जैकी श्रॉफ थे.

अपने शौहर का बेडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गट्टा के साथ अफेयर की खबरों के बाद संगीता ने 2010 में निकाह तोड़ने का निर्णय लिया.

सलमान की वजह से 56 साल की उम्र में संगीता बिजलानी फिल्मों में कमबैक की योजना बना रही हैं. वो जल्द ही ओनिर की फिल्म ‘शार्प’ में दिख सकती हैं. आपको बता दें कि अब उनपर….

एक एक दिन उन पर भारी पड़ रहा है. उन्हें बस इंतजार है तो 13 मई का क्योंकि उस दिन उनके सामने सारा सच आ जाएगा. संगीता और अजहरुद्दीन को अलग हुए 6 साल हो गए हैं. तब से उन्होंने आज तक एक दूसरे से किसी तरह का संपर्क नहीं रखा लेकिन अब संगीता अजहरुद्दीन से बार बार मिल रही हैं.

ऐसा इसलिए क्योंकि 13 मई को इमरान हाशमी, नर्गिस फाखरी और प्राची देसाई की फिल्म अजहर रिलीज होने जा रही है. फिल्म अजहरुद्दीन की जिंदगी पर आधारित है तो जाहिर है पूर्व पत्नी संगीता का भी इसमें जिक्र होगा. फिल्म में नर्गिस संगीता का रोल निभा रही हैं. लेकिन आखिर संगीता को चिंता किस बात की है जो वे अजहरुद्दीन के आगे पीछे डोल रही हैं, जानिए.

दरअसल संगीता को चिंता है कि कहीं फिल्म में उनके किरदार को नकारात्मक या बुरी महिला के तौर पर न दिखाया जाए. चाहे संगीता इस फिल्म से कितनी भी दूर रहने की कोशिश कर लें लेकिन वो खुद ब खुद इससे जुड़ सी गई हैं.

हालांकि ये अच्छी बात है कि इसी बहाने दोनों ने 5 साल बाद एक दूसरे से बात तो की है. यहां तक कि उन्होंने अजहरुद्दीन को फोनकर पहले ही फिल्म देखने की भी इच्छा जताई है…देखिए अब वक्त नजदीक है फिल्म के रिलीज होने का देखकर ही पता चल पाएगा कि रिश्तों के पत्ते कैसे खुलते हैं..

 

Related Articles

Back to top button