अन्तर्राष्ट्रीय

अपने कटे सिर के साथ अस्पताल पहुंचा ये शख्स, फिर जानिए हुआ क्या  

aussie_slices_face_02_06_2016एजेंसी/ मेलबॉर्न। ऑस्ट्रेलिया के मेलबॉर्न में कुछ ऐसा हुआ है जिसके बारे में जानकर आप दांतों तले उंगलियां दबा लेंगे। यहां एक व्यक्ति अपने चेहरे के दो हिस्से होने के बावजूद इलाज के लिए खुद अस्पताल पहुंच गया।

घटना 6 मई की है जब बल्लाराट में 68 साल का बुजुर्ग सिंगलटन अपनी प्रॉपर्टी पर लकड़ी काट रहा था। जब एक बड़े पेड़ की लकड़ी काटने के लिए उन्होंने आरा मशीन लगाई, लेकिन उनका ध्यान मशीन पर नहीं गया। इस कारण मशीन उनके चेहरे को काटते हुए बाहर निकल गई और उनका चेहरा दो भागों में कट गया जिसके बाद उन्होंने हिम्मत नहीं हारते हुए खुद ही चेहरे को बांधा और अस्पताल चला गया। सिंगलटन को गंभीर हालत में देख उन्हें उनके नजदीकी अस्पताल से रॉयल मेलबर्न अस्पताल एयरलिफ्ट किया गया।

एक चैनल को दिए इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि मैंने महसूस किया और सुना भी कि कैसे ब्लेड मेरे नीचे के जबड़े को काटते हुए निकल गया। चेहरा कटने के बाद मैं अपनी कार तक चलकर गया और खुद ही कार ड्राइव कर अस्पताल गया। सिंगलटन ने बताया कि वो एंबुलेंस को फोन नहीं कर सकते थे क्योंकि उसकी जीभ दो भागों में कट चुकी थी।

सिंगलटन ने बताया ‌कि मैं आधे रास्ते से भी पीछे था कि मेरी आंखों के सामने अंधेरा छाने लगा, मुझे चक्कर आने लगे। मैंने अपनी हिम्मत नहीं हारी मैं लगभग मर चुका था लेकिन फिर खुद को हिम्मत दी और अस्पताल पहुंचने के बाद खुद ही अपनी कार पार्क की। बहरहाल, इस घटना के बाद उनकी सेहत में तेजी से सुधार हो रहा है। अब भी सिंगलटन कहते हैं कि वो फिर आरा का इस्तेमाल जरूर करेंगे।

 
 

Related Articles

Back to top button