मनोरंजन

अपने गांव पहुंचे फिल्म अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी, शुरू की पौधे लगाने की मुहिम

मुज़फ्फरनगर: मिशन आक्सीजन अभियान के तहत पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधारोपण ही बेहतर विकल्प है. इस अभियान में जहां केंद्र और राज्य सरकार लगातार लोगों को शुद्ध पर्यावरण को लेकर जागरूक कर वृक्षारोपण करा रही है. वहीं, फिल्म अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्द्की द्वारा रविवार दोपहर मुज़फ्फरनगर में बुढ़ाना स्थित अपने गांव सफ़ीपुरपट्टी में अपने खेतों के चारों और नीम के पांच हजार पौधे लगाने के लक्ष्य का शुभारंभ कर दिया है. नवाजुद्दीन सिद्द्की द्वारा वृक्षारोपण करने की सराहना पूरे जनपद में की जा रही है. नवाजद्दीन सिद्द्की अपने खेत पर आम किसान की तरह नजर आ रहे थे. सर पर सफ़ेद पगड़ी बांधे नवाजुद्दीन ने मिट्टी खोदकर पहले नीम का पौधा लगाया और फिर पानी दिया.

कुछ देर बाद नवाजुद्दीन खेत में बनी कुटिया में बैठ गए. जहां उन्होंने अपने कुछ परिचितों से चर्चा की. मीडिया को जानकारी देते हुए नवाजद्दीन सिद्द्की ने बताया कि देखिये मुंबई और मुज़फ्फरनगर में बहुत अंतर है. मुंबई मेरी कर्मभूमि है तो मुज़फ्फरनगर मेरी जन्मभूमि है. मुंबई में अधिकतर समय में फिल्मों में व्यस्त रहता हूं और जब भी मौका मिलता है तो मैं मुज़फ्फरनगर के बुढ़ाना में अपने गांव लौट आता हूं, रिफ्रेश होने के लिए, क्योंकि मेरे गांव और मेरे खेतों में बहुत सी यादें हैं. यंहा से एनर्जी लेकर जाता हूं और फिर से अपने काम पर लग जाता हूं.

दो वर्ष पहले मैं और मेरे छोटे भाई फैजुद्दीन ने सोचा था कि, हम मिलकर अपने खेतों पर नीम के पेड़ लगाएंगे. बीच में शूटिंग के लिए बाहर चला गया था. पर्यावरण को बचाने के लिए देश का हर व्यक्ति चाहे वो अभिनेता हो या नेता सभी आज पर्यावरण की महत्व को समझते हैं और समय समय पर वृक्षारोपण भी करते रहते हैं. इसलिए मैंने भी आज बुढ़ाना स्थित अपने गांव सफीपुर पट्टी में अपने खेतों के चारों और नीम के पांच हजार पौधों को लगाने का लक्ष्य रखा है. जिसकी आज शुरुआत हो गयी है.

इस बीच उन्होंने कहा कि, केंद्र सरकार समय समय पर किसानों के हित के लिए कार्य करती रही है. सरकार कृषि बिल लाई है तो ये किसानों के लिए अच्छी बात है. लेकिन मुझे किसान आंदोलन में क्या कुछ चल रहा है इसकी जानकारी नहीं है. लेकिन अगर आंदोलन में कोई हिंसा होती है, उसकी सभी निंदा ही करेंगे. मैं अभी कुछ दिन पहले लंदन में था, एक फिल्म बन रही है संगीत, उसी की शूटिंग में व्यस्त था. दूसरी फिल्म मेरी हीरोपंती-2 आ रही है, जिसमे मैं विलेन का किरदार निभा रहा हूं. बाकी सभी फिल्मों में हीरो हूं. मुझे मुश्किल किरदार निभाना अच्छा लगता है. विधानसभा चुनाव जरूर आ रहे हैं, लेकिन मेरी राजनीति में कोई दिलचस्पी नहीं है. अभी में कुछ दिन और बुढ़ाना में रहूंगा.

Related Articles

Back to top button