फीचर्डराष्ट्रीय

अफगानिस्तान और पाकिस्तान दोनों से हाथ मिलाएगा भारत, शांति व खुशहाली सबके हित में : सुषमा स्वराज

96832-86127-swaraj700इस्लामाबाद: पाकिस्तान के इस्लामाबाद में हार्ट ऑफ एशिया कॉन्फ्रेंस में भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अफगानिस्तान को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है।  सम्मेलन को संबोधित करते हुए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि अफगानिस्तान को सहयोग के लिए हम तैयार हैं। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान चुनौतियों का सामना कर रहा है और उसे इससे निकालना और वहां शांति व खुशहाली लाना सबके हित में है।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने हार्ट ऑफ एशिया सम्मेलन से कहा, धमनियों में जमाव बने रहने पर ‘हार्ट ऑफ एशिया’ काम नहीं कर सकता। भारत एक ऐसे अफगानिस्तान की कल्पना करता है, जो व्यापार, परिवहन, उर्जा और संचार मार्गों से जुड़ा हुआ एक महत्वपूर्ण केंद्र हो। उन्होंने कहा कि भारत पाकिस्तान की ओर भी अपना हाथ बढ़ाता है। यह समय है कि हम एक दूसरे के साथ काम करने के लिए परिपक्वता और आत्मविश्वास दिखाएं ।

सुषमा ने कहा कि यह सुनिश्चित करना हमारा साझा कर्तव्य है कि आतंकवाद और चरमपंथ की ताकतों को किसी भी नाम, रूप या स्वरूप में पनाहगाह या सुरक्षित ठिकाने न मिलें। भारत अफगानिस्तान की रक्षा क्षमता को बढ़ाने के लिए उसके साथ मिलकर काम करने के लिए तैयार है।

 

Related Articles

Back to top button