अन्तर्राष्ट्रीयफीचर्ड

अफगानिस्तान के हमेशा साथ है भारत: PM मोदी

pm-modiनई दिल्ली :प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए काबुल स्थित स्टोर पैलेस का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने भारत की तरफ से अफगानिस्तान का साथ देने की बात को असरदार ढ़ंग से सबके सामने रखा।

– रिपोर्ट के मुताबिक, पीएम मोदी ने कहा, “सवा अरब लोग शांति एवं समृद्धि सुनिश्चित करने में अफगानिस्तान के साथ हमेशा खडे रहेंगे।”
– स्टोर पैलेस को दारल अमन पैलेस के नाम से भी जाना जाता है।
– पीएम ने कहा, “अफगानिस्तान एक घनिष्ठ मित्र है। हमारे समाजों और लोगों के बीच सदियों पुराने संबंध हैं। इसलिए, हमें यह देखकर दुख होता है कि आपके गौरवशाली देश को बाहर से प्रायोजित तत्वों और हिंसा एवं आतंक फैलाने वाले लोगों की ओर से लगातार चुनौतियों का सामना करना पड रहा है।’
– उन्होंने जोर देकर कहा, “मैं अफगानस्तिान के लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि एक समृद्ध अफगानिस्तान बनाने और आपके समाज में शांति, सुरक्षा एवं स्थिरता लाने की आपकी चाहत के साथ भारत के 1.25 अरब लोग हमेशा आपके साथ खडे रहेंगे।”
– मोदी ने यहां नॉर्थ ब्लॉक स्थित अपने कार्यालय से बोलते हुए जोर देकर कहा कि “चाहे जो भी कठिनाइयां हों, भारत सभी अफगान नागरिकों के उज्ज्वल भविष्य के लिए आपके साथ मिलकर काम करेगा।”

 

Related Articles

Back to top button