अन्तर्राष्ट्रीय

अफगानिस्तान: बम धमाके में महिलाओं और बच्चों समेत कम से कम 34 लोगों की मौत

अफगानिस्तान में बड़ा बम धमाका हुआ है। हेरात-कंधार हाइवे पर आज सुबह सड़क किनारे ये विस्फोट हुआ जिसमें महिलाओं और बच्चों सहित कम से कम 34 लोग मारे गए। कई घायल बताए जा रहे हैं। अधिकारियों ने विस्फोट की पुष्टि की है। टोलो न्यूज के अनुसार ये जानकारी दी गई है। बता दें कि इस से पहले काबुल में रविवार को उपराष्ट्रपति पद के प्रत्याशी अमरुल्ला सालेह के कार्यालय को निशाना बनाकर किए गए हमले में 20 लोगों की मौत हो गई थी और 50 अन्य घायल हो गए थे।

हमला राष्ट्रपति चुनाव के लिए प्रचार अभियान के पहले दिन हुआ, जिसने देश में चिंताजनक सुरक्षा व्यवस्था की तस्वीर एक बार फिर सामने रखी है। सालेह के कार्यालय के अनुसार हमला स्थानीय समयानुसार शाम करीब चार बजकर 40 मिनट पर शुरू हुआ था।

समाज के लिए काम करने वाले संगठन ग्रीन ट्रेंड कार्यालय के पास जोरदार हमला हुआ। इस हमले में सालेह बाल-बाल बच गए। रहीमी ने कहा, ‘शाम करीब चार बजकर 40 मिनट पर पहले ग्रीन ट्रेंड कार्यालय के पास एक बम धमाका हुआ।

इसके बाद कई हमलावर कार्यालय में घुस गए।’ उन्होंने कहा, ‘सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया है। सुरक्षा बल जितनी जल्दी हो सके हमलावरों को मारना चाहते हैं।’ किसी भी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

Related Articles

Back to top button