फीचर्डराष्ट्रीय

अफसोस कि स्वामी ने सोनिया-राहुल की यात्रा पर रोक लगाने की मांग की – कांग्रेस

635861350801399927.नई दिल्ली: नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी को 50-50 हज़ार के निजी मुचलके पर ज़मानत दे दी गई है। पटियाला हाउस कोर्ट में सोनिया और राहुल गांधी की पैरवी करने वाले वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने मीडिया को जानकारी दी है कि ‘अदालत ने दोनों पर किसी भी तरह की शर्त नहीं लगाई है और इस मामले में अगली सुनवाई 20 फरवरी को दोपहर 2 बजे होगी।’

याचिका दायर करने वाले भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने अभियुक्तों के विदेश जाने पर रोक लगाने के लिए पासपोर्ट जमा करवाने की मांग की थी जिसे अदालत ने नामंज़ूर कर दिया। वहीं सुब्रमण्यम स्वामी ने एक ट्वीट में लिखा है कि कोर्ट ने पेशी से छूट देने से इंकार किया और 50 हज़ार के मुचलके पर ज़मानत दे दी है। अभियुक्तों ने आदेश को माना। कोर्ट ने यात्रा के मसले पर सहमति नहीं दिखाई।

उधर कोर्ट में सोनिया-राहुल गांधी की पैरवी करने वाले अभिषक मनु सिंघवी ने स्वामी की मांग पर काफी अफसोस जताया। सिंघवी ने कहा कि सैम पित्रोदा के अलावा सभी को बेल मिल गई है। पित्रोदा खराब स्वास्थ्य की वजह से नहीं आ पाए थे। अभिषेक ने यह भी कहा कि मीडिया द्वारा इस मामले को बेवजह तूल दिया गया। डॉ स्वामी ने उन लोगों के पासपोर्ट रखवाने की मांग की जो समाज में ज़मीनी तौर से जुड़े हुए हैं।

Related Articles

Back to top button