टॉप न्यूज़दिल्लीफीचर्डराजनीति

अबी-अभी दिल्ली में हुआ बड़ा राशन घोटाला, CAG रिपोर्ट के बाद केजरीवाल ने CBI को जांच सौंपने की सिफारिश की

CAG की रिपोर्ट में सामने आए राशन घोटाले पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि आरोपियों पर सख्त कार्रवाई होगी। गड़बड़ियों के लिए दोषी लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। इसके साथ ही केजरीवाल ने कैग रिपोर्ट में जो भी गड़बड़ियां सामने आई हैं उन सभी की सीबीआई जांच की सिफारिश की है।अबी-अभी दिल्ली में हुआ बड़ा राशन घोटाला, CAG रिपोर्ट के बाद केजरीवाल ने CBI को जांच सौंपने की सिफारिश की

आपको बता दें कि घर-घर राशन पहुंचाने की योजना पर दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल में जारी जंग के बीच दिल्ली की सार्वजनिक वितरण प्रणाली में बड़े पैमाने पर घोटाले का खुलासा हुआ है। 

कैग की रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि भारतीय खाद्य निगम के गोदामों से सरकारी राशन की दुकानों तक राशन ले जाने वाले वाहनों के लिए स्कूटर, मोटरसाइकिल, ऑटो व बस तक के नंबर दर्ज हैं।

नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) की रिपोर्ट के मुताबिक फर्जी मोबाइल नंबरों पर एसएमएस अलर्ट भेजे जा रहे हैं।  खाद्य, आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामलों के विभाग में कई खामियां उजागर हुई हैं। मंगलवार को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने रिपोर्ट को विधानसभा में पेश किया।

कैग ने एफसीआई के गोदामों से राशन दुकानों तक राशन ले जाने वाले 207 वाहनों की जांच की। इनमें से आठ वाहन ऐसे मिले, जिनका परिवहन विभाग में पंजीकरण स्कूटर, मोटरसाइकिल, बस व ऑटो के नाम पर है। 

Related Articles

Back to top button